script‘कोरोना से पूर्ण सुरक्षा के लिए टीके की दोनों डोज जरूरी’ | 'Both doses of vaccine necessary for complete protection from corona' | Patrika News

‘कोरोना से पूर्ण सुरक्षा के लिए टीके की दोनों डोज जरूरी’

locationबाड़मेरPublished: Oct 19, 2021 12:39:42 am

Submitted by:

Dilip dave

सीमावर्ती क्षेत्रों में कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

‘कोरोना से पूर्ण सुरक्षा के लिए टीके की दोनों डोज जरूरी’

‘कोरोना से पूर्ण सुरक्षा के लिए टीके की दोनों डोज जरूरी’

बाड़मेर. यूनिसेफ भारत के सहयोग से श्योर संस्था की ओर से चलाए जा रहे कोरोना जागरूकता कार्यक्रम के तहत चौहटन, सेड़वा और रामसर ब्लॉकों के नौ गांवों में लोक शैली और स्थानीय बोली में कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।
नवातला बाखासार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नवातला बाखासार सरपंच भारताराम सेंवर ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए कोरोना टीकाकरण बहुत जरूरी है, लेकिन पूर्ण सुरक्षा कवच के लिए हमें कोरोना टीके की दोनो डोज लगवानी होगी।
गरड़िया गांव में आयोजित कार्यक्रम में सरंपच महेशराम ने कहा कि कोरोना नियमों की पालना से ही अब हम इस महामारी से बचने में सक्षम हुए है। उन्होनें कहा कि इसमें जरा भी चूक हमें वापिस उसी दिशा में ले जाएगी और महामारी फिर से विकराल रूप धारण कर लेगी। श्योर की संयुक्त सचिव ने लता कच्छवाह ने बताया कि भोजारिया, देदुसर एवं बूठ राठौड़ान में खेताखान एण्ड पार्टी, सेड़वा ब्लॉक के नवातला बाखासार, जाटों का बेरा और जानपालिया में सवाईखान एण्ड पार्टी और रामसर ब्लॉक के देरासर, सज्जन का पार और भिण्डे का पार में सतार खान एण्ड पार्टी ने लोकगीतों और नुक्कड़ नाटकों के जरिए ग्रामीणों को कोरोना के संबध में जागरूक किया।
कार्यक्रम प्रबंधक हनुमान चौधरी बताया कि सेड़वा ब्लॉक में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बीएलओ लक्ष्मणराम, आशा कार्यकर्ता सुकाबाई, एएनएम हरखुदेवी का सराहनीय सहयोग रहा।

वहीं रामसर ब्लॉक में आंगनबाड़ी कार्यकता हिनादेवी और अध्यापक कमालखान और चौहटन ब्लॉक में एएनएम अनिता, प्रधानाध्यापक राकेश कुमार और हनीफखान का सहयोग रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो