scriptपानी रिसाव से टूटी सड़क, सुध लेने पहुंचे जिम्मेदार | broken road by water leakage,Improve arrived responsible | Patrika News

पानी रिसाव से टूटी सड़क, सुध लेने पहुंचे जिम्मेदार

locationबाड़मेरPublished: May 30, 2018 07:30:50 pm

Submitted by:

Ratan Singh Dave

पत्रिका की खबर का असर

broken road by water leakage

broken road by water leakage,Improve arrived responsible

बाड़मेर. किसान भवन के सामने क्षतिग्रस्त पाइपलाइन से रिसते पानी को विभाग की ओर से मंगलवार को दुरूस्त करने का काम शुरू किया गया। व्यर्थ बह रहे पानी से दो माह पहले बनी सड़क पर 15 फीट चौड़ा गड्डा हो गया था। राजस्थान पत्रिका के 29 मई के अंक में व्यर्थ बह रहा पानी, जिम्मेदार बेखबर शीर्षक से समाचार प्रकाशन के बाद जिम्मेदार अधिकारी चेते है। जलदाय विभाग के कार्मिकों ने जेसीबी से खुदाई कर पाइपलाइन ठीक करने के काम शुरू किया। गौरतलब है कि रीको, कृषि मंडी व चौहटन की ओर से आने वाले वाहन यहां से निकलते है। पुल के पास बनी सर्विस रोड़ पर पूरे दिन वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। रोड़ पर गड्डा होने से वाहन चालक एवं राहगीर परेशान हो रहे थे।
अंतरराष्ट्रीय कॉल का इंद्राज जरूरी

बाड़मेर. जिले में आपराधिक एवं अवांछनीय गतिविधियों पर रोक लगाने एवं दूर संचार के माध्यम से महत्वपूर्ण गोपनीय सूचनाएं प्रेषित करने से रोकने के लिए अन्तरराष्ट्रीय सीमा के समीप स्थित क्षेत्रों के टेलीफोन बूथों पर की जाने वाली अन्तर्राष्ट्रीय फोन कॉल्स का इन्द्राज करना आवश्यक होगा। जिला कलक्टर ने अन्तरराष्ट्रीय कॉल के लिए पीसीओ के मालिकों तथा एजेन्टों को पृथक से एक रजिस्टर आवश्यक रूप से संधारित करने के आदेश जारी करते हुए हिदायत दी है कि वे अपने बूथ से किए जाने वाले प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय कॉल से पूर्व प्रत्येक व्यक्ति के निर्धारित प्रपत्र में सूचना प्राप्त करेंगे तथा रिकार्ड संधारित करते हुए सूचना प्रति सप्ताह संबंधित थानाधिकारी को आवश्यक रूप से प्रस्तुत करेंगे तथा इसकी सूचना क्षेत्र के उपखण्ड मजिस्ट्रेट को भी देंगे। उक्त आदेशों की अवहेलना करने पर संबंधित व्यक्ति को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के तहत दण्ड भुगतना पड़ सकता है। यह आदेश आगामी दो माह के लिए प्रभावशील रहेगा। अन्तरराष्ट्रीय सीमा के समीप स्थित क्षेत्रों के टेलीफोन बूथों पर की जाने वाली अन्तर्राष्ट्रीय फोन कॉल्स का इन्द्राज करना आवश्यक होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो