scriptबीएसएफ जवानों ने किया रक्तदान,इन्होनें भी निभाई भागीदारी , जानिए पूरी खबर | BSF jawans donated blood donation | Patrika News

बीएसएफ जवानों ने किया रक्तदान,इन्होनें भी निभाई भागीदारी , जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Dec 09, 2017 06:56:37 pm

– बीएसएफ की 115वीं बटालियन में लगा कैम्प

BSF jawans,blood donation

BSF jawans donated blood donation

बाड़मेर. रक्तदान को महादान माना जाता है। किसी भी इंसान की जिंदगी बचाने के लिये कई लोग रक्त दान करते है। ऐसे में जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिये अनेकर लोगों द्वारा रक्तदान किया जाता है रक्तदान के लिये अलग अलग मौकों पर शिविर भी लगते है। वहीं आपको बता दे कि सीमार पर देश की रक्षा करने वाले जवान सामाजिक कामों में भी अपना सहयोग देने में कभी पीछे नहीं रहते है। बीएसएफ के जवान भी रक्तदान कर समाज को बहुत बड़ा योगदान देते हुए महत्वपूर्ण संदेश देते है। किसी भी इंसान की जान बचाने के लिये रक्तदान करना बहुत ही सराहनीय काम है। ऐसे ही बीएसएफ 115 बटालियन नेहरु नगर व लायंस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को सीमा सुरक्षा बल नेहरूनगर में रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। इस शिविर में बीएसएफ के कई जवानों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्घाटन 115 वीं बटालियन के सीओ प्रदीप कुमार शर्मा ने किया। इस शिविर के दौरान उन्होंने कहा कि व्यक्ति रक्तदान कर समाज को महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। रक्तदान से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होता बल्कि दान दिए हुए रक्त से कई अनमोल जीवन बचाए जा सकते हैं। रक्तदान से किसी भी इंसान को नुकसान नहीं होता है बल्कि रक्तदान द्वारा आदमी किसी की जान बचा सकता है इस तरह वह समाज के लिये बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। रक्तदान शिविर के दौरान बीएसएफ की 115 वीं बटालियन के सीओ प्रदीप कुमार शर्मा ने कहा कि रक्तदान के बारे में लोगों को कई स्तर पर जागरूक करने की जरूरत है। इस दौरान क्लब सचिव सुबोध शर्मा ने बताया कि सामाजिक सरोकार और अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए सीमा सुरक्षा बल जवान पुनीत कार्य में योगदान देने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। सीमा सुरक्षा बल के जवान हर तरह से देश और समाज की सहायता के लिये तैयार रहते है । वे सामाजिक कामों में भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिये तैयार रहते है। देश की सरहद की रखवाली के साथ साथ वे हर पुनीत काम से जुड़े रहते है।
कैडेट्स ने निभाई भागीदारी
बीएसएफ की 115 वीं बटालियन के साथ साथ एनसीसी कैडेट्स ने भी रक्तदान कर महत्वपूर्ण संदेश दिया। बीएसएफ के जवानों के अलावा एनसीसी कैडेट्स भी ऐसे पुनीत काम में बढ चढकर हिस्सा लेते है। बीएसएफ की 115 वीं बटालियन में लगे इस रक्तदान शिविर में 11 एनसीसी कैडेट्स ने भई रक्तदान में भाग लेकर अपनी भागीदारी निभाई। दरअसल इश रक्तदान कार्यक्रम में कैप्टन डॉ. आदर्श किशोर के नेतृत्व में 11 एनसीसी कैडेट्स ने भी रक्तदान कर अपनी भागीदारी निभाई। बीेएसएफ की 115 वीं बटालियन नेहरू नगर और लॉयन्स क्लब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजि त इस शिविर में 57 लोगों ने रक्तदान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो