बाड़मेर. राजकीय पीजी महाविद्यालय में चल रहे सीएटी कैम्प के तीसरे दिन कैडेट्स ने आपदा प्रबंधन के गुर सीखे। आगजनी के दौरान जान-माल की रक्षा कैसे कर सकते हैं इसकी जानकारी दी गई। स्ट्रैचर और पट्टियां बांधने के तरीके को का भी प्रशिक्षण दिया गया। इसके अलावा फिल क्राफ्ट और बेटल क्राफ्ट की कक्षाएं आयोजित की गई। लेफ्टिनेट कर्नल आरएस कुशवाहा, लेफ्टिनेट कर्नल पंकज गुरंग, कैम्प एज्यूडेंट कैप्टन आदर्श किशोर, नायब सूबेदार छत्तर सिंह, द्वितीय अधिकारी मूलसिंह, तृतीय अधिकारी रामलाल, पवन कुमार सोनी व अभय सिंह, केयर टेकर पीडी परिहार, हवालदार अनिल सिंह, सुरेन्द्र सिंह, कप्तान सिंह, जालम सिंह, रामसिंह आदि मौजूद रहे।

यह भी पढे़ं... नामांकन के अनुसार बनाएं योजना
बाड़मेर. बाड़मेर शहर -2 सेक्टर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मासिक बैठक सुपरवाइजर सुभाष शर्मा के सानिध्य में हुई। शर्मा ने कहा कि कार्यकर्ताएं अपने केन्द्रों पर सरकारी गाइडलाइन के अनुसार नियमित गतिविधियों को करवाएं।

प्रारम्भ फाउंडेशन से मांगूसिंह भाटी ने कहा कि केंद्र पर नामांकन के अनुसार योजना बनाएं। उन्होंने कार्ययोजना को लेकर जानकारी दी तथा अभिभावकों से सम्पर्क कर बच्चों को घरों में गतिविधियां करवाने की बात कही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned