घटना के तीसरे दिन कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज

घटना के तीसरे दिन कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज
घटना के तीसरे दिन कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज

Dileep Kumar Dave | Updated: 19 Sep 2019, 08:23:29 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

होमगार्ड जवान को कुचलने का प्रयास

- उच्चाधिकारियों ने किया हस्तक्षेप

बालोतरा. शहर में दो दिन पूर्व होमगार्ड जवान को कुचलने के प्रयास का मामला उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद तीसरे दिन गुरुवार को दर्ज हुआ। इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना भी किया। गौरतलब रहे कि मंगलवार दोपहर को प्रथम रेलवे फाटक के पास नो पार्किंग में खड़ी कार को हटाने पहुंचे होमगार्ड जवान को कार चालक ने कुचलने का प्रयास किया। इस दौरान होमगार्ड जवान ने सूझबूझ दिखाई और कार के बोनट पर लेट गया। इसके बाद भी कार चालक ने करीब 200 मीटर तक कार को दौड़ाया। इतने बड़े घटनाक्रम के बाद भी पुलिस थाने में यातायातकर्मियों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज करने नहीं किया गया तथा उन्हें टरका कर वापिस भेज दिया।
मामले को हल्के में लिया जिम्मेदारों ने- होमगार्डके जवान को कार चालक की ओर से कुचलने के प्रयास को पुलिस अधिकारियों ने गंभीरता से लेने के बजाए हल्के में लिया तथा मामले में आरोपी कार चालक के खिलाफ कार्रवाई करना उचित नहीं समझा और कागजी खानापूर्ति के लिए रोजनामचे में रपट डाल इतिश्री कर ली। स्थिति यह थी कि घटना के दो दिन बाद भी एएसपी को इतने बड़े मामले की जानकारी ही नहीं थी। बुधवार को राजस्थान पत्रिका संवाददाता ने जब एएसपी से बात की तो उन्होंने घटनाक्रम की जानकारी होने से इंकार कर दिया। इसके बाद एएसपी ने यातायात प्रभारी से पूरे मामले की जानकारी ली।

खबर के बाद हरकत में आए जिम्मेदार- राजस्थान पत्रिका ने गुरुवार के अंक में 'होमगार्डजवान ने कार के बोनट पर लटक बचाई जान, थाने पहुंची शिकायत, दर्जनहीं किया मामलाÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर पूरे मामले से जिम्मेदारों को अवगत करवाया था। इसके बाद गुरुवार को पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व पुलिस उप अधीक्षक ने घटना की गंभीरता से लिया तथा कार्यवाहक थानाधिकारी को तुरंत मामला दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए, जिस पर पुलिस ने आरोपी कार चालक विक्रम पुत्र बाबूलाल राव निवासी वार्ड- 33 के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने व राजकार्य के कार्य के दौरान चोट पहुंचाने का मामला दर्ज किया। उपनिरीक्षक शैतानसिंह ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया।
मामला दर्ज, अनुसंधान शुरू - कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में अनुसंधान किया जा रहा है। - छुगसिंह सोढ़ा, पुलिस उप अधीक्षक बालोतरा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned