scriptVideo : मासूम के साथ हुए मामले में अब बाल महिला आयोग का प्रसंज्ञान | Case of gang rape in Barmer | Patrika News

Video : मासूम के साथ हुए मामले में अब बाल महिला आयोग का प्रसंज्ञान

locationबाड़मेरPublished: Sep 15, 2017 07:59:21 pm

– स्कूल में 6 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का मामला, बाल संरक्षण आयोग ने लिया प्रसंज्ञान, एसपी व पीएमओ से मांगी रिपोर्ट
 

Barmer police

Barmer police

बाड़मेर. जिले के विद्यालय में छह साल की मासूम बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला पुलिस थाना महिला में शुक्रवार को दर्ज हुआ। इधर, इस मामले में राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने प्रसंज्ञान लेते हुए बाड़मेर पुलिस अधीक्षक व प्रमुख चिकित्साधिकारी से रिपोर्ट मांगकर हर पहलू पर जांच करने को कहा है।
दो के खिलाफ मामला
महिला थानाधिकारी अनिता रानी ने बताया कि पीडि़त बालिका के पिता ने शुक्रवार को एफआईआर दर्ज करवाई। रिपोर्ट के आधार पर नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म का करने का मामला दो अज्ञात के खिलाफ धारा 376 डी, पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने बोर्ड से मेडिकल करवाया है। अब मामले की जांच डिप्टी रतनलाल करेंगे। गौरतलब है कि दुष्कर्म की घटना गुरुवार शाम को सामने आई थी। उसके बाद जिला कलक्टर, एसपी सहित पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।
दिनभर डेरा डाले रहे अधिकारी
पीडि़त बालिका का राजकीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। यहां दिनभर पुलिस अधिकारी डेरा डाले रहे। मामले की जांच को लेकर एएसपी रामेश्वरलाल, शहर कोतवाल विजेन्द्र सीला, सदर थानाधिकारी राजेन्द्र चौधरी, महिला थानाधिकारी अनिता रानी, नागाणा की केसरकंवर सहित पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पीएमओ से मामले की जानकारी जुटाई।
बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मांगी रिपोर्ट
राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने बाड़मेर की बालिका के प्रकरण में प्रसंज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है। राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने बताया कि बाड़मेर की बालिका के प्रकरण में प्रसंज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक एवं प्रमुख चिकित्सा अधिकारी से मामले की जानकारी ली गई। पुलिस अधीक्षक को इस प्रकरण में हर पहलू के आधार पर गहनता से जांच करने के निर्देश दिए गए है।

मामले की जांच चल रही हैं
रिपोर्ट के अनुसार सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है, मामले की जांच चल रही है। दो सफाई कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। मेडिकल रिपोर्ट में अंदरूनी चोट नहीं आई है। पुलिस ने एफएसएल जांच के लिए नमूने भेजे हैं। मासूम की काउंसलिंग के लिए प्रोफेशनल काउंसलर को बुलाया गया है।- डॉ. गगनदीप सिंगला, एसपी बाड़मेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो