बाड़मेर. नेशनल वाटर मिशन के तत्वावधान में संचालित होने वाले नेहरू युवा केन्द्र के ‘‘कैच द रैन‘‘ वाटर पोस्टर का विमोचन अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी बिश्नोई ने किया।
केन्द्रीय जल शक्ति मंत्रालय की ओर से जल संरक्षण के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए नेहरू युवा केन्द्र के माध्यम से ‘‘कैच द रैन वाटर’’ अभियान का संचालन किया गया है।

अभियान के तहत युवा केन्द्र के वालंटियर्स गांवों में जाकर लोगों को वर्षा जल संरक्षण, पानी की बूंद-बूंद का उपयोग करने के प्रति जागरूक करेंगे।

इस मौके पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी बिश्नोई ने राष्ट्रीय युवा संसद में चयनित जयश्री छंगानी को शुभकामनाएं प्रेषित की। नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा अधिकारी सचिन पाटोदिया ने युवा केन्द्र की आेर से आयोजित की गई जागरूकता गतिविधियों के बारे में जानकारी दी ।

राष्ट्रीय युवा संसद मे बाड़मेर से जयश्री छंगानी का चयन

बाड़मेर. नेहरू युवा केंद्र संगठन जयपुर एवं युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय युवा संसद में बाड़मेर की जयश्री छंगानी ने जलवायु परिवर्तन कोविड-19 से भी बड़ा खतरा विषय पर विचार व्यक्त करते हुए तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इससे पहले जयश्री ने जोधपुर कलस्टर में जिले से दूसरा स्थान प्राप्त किया था। इस मौके पर नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी सचिन पाटोदिया ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि यह पहला मौका है कि बाड़मेर से किसी का चयन राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली युवा संसद में हुआ है।

राष्ट्रीय स्तर पर युवा संसद का आयोजन नई दिल्ली में पार्लियामेंट के सेंट्रल हॉल में 11- 12 जनवरी को किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों के विचारों को विजन ऑफ इंडिया 2022 डॉक्यूमेंट में शामिल किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned