scriptढाई करोड़ में बनेगा नया नाला, शहर के पानी की होगी निकासी | City council in drain Construction | Patrika News

ढाई करोड़ में बनेगा नया नाला, शहर के पानी की होगी निकासी

locationबाड़मेरPublished: May 19, 2019 12:18:21 pm

– नगर परिषद ने प्रस्ताव बनाकर भेजा-सिणधरी सर्कल से कुड़ला तक बनेगा नया नाला-पुराने की जगह नए नाले का प्रस्ताव
 

City council in drain Construction

City council in drain Construction

बाड़मेर. शहर के गंदे पानी को ट्रीटमेंंट प्लांट तक पहुंचाने के लिए नए नाले का निर्माण करवाया जाएगा। यह नाला पहले से बनाए गए नाले की जगह पर ही बनाया जाएगा। पूर्व में बनाया गया नाला काफी पुराना होने के कारण जगह-जगह से टूट चुका है। इसलिए शहर के पानी की निकासी के लिए नगर परिषद ने अब ढाई करोड़ का प्रस्ताव बनाकर जयपुर भेजा है। स्वीकृति मिलने पर नए नाले का निर्माण कार्य शुरू होगा।

पूर्व में चामुंडा चौराहा नाले के समाधान को लेकर व शहर के पानी को ट्रीटमेंट प्लांट तक पहुंचाने के लिए जिला कलक्टर के निर्देशन में एक कमेटी का गठन किया गया था। उसमें जलदाय विभाग के सहायक अभियंता, सार्वजनिक निर्माण के सहायक अभियंता व नगर परिषद के अधिकारी शामिल थे। टीम ने सर्वे कर नाले का तकमीना बनाया तथा नगर परिषद ने इसका प्रस्ताव स्वीकृति के लिए जयपुर भेजा।
2.37 करोड़ का भेजा प्रस्ताव
नगर परिषद की ओर से नाला निर्माण के लिए 2.37 करोड़ रुपए का प्रस्ताव बनाकर भेजा है। जिसमें सिणधरी चौराहे से कुड़ला तक नाला निर्माण का कार्य होगा। इसके अलावा नगर परिषद की बोर्ड बैठक में 1.5 करोड़ का प्रस्ताव पास किया गया है, इस राशि की जरूरत होने पर नाला निर्माण पर खर्च की जाएगी।
निचले इलाकों को होगा फायदा
नए नाले का निर्माण होने से सिणधरी चौराहे पर पानी का भराव नहीं होगा। वहीं शहर के बलदेव नगर, राम नगर, विष्णु कॉलोनी, गायत्री कॉलोनी सहित अन्य कॉलोनियों में बरसाती पानी भराव की समस्या का समाधान हो जाएगा।
प्रस्ताव पूर्व में भेज चुके
पूर्व में सर्वे कर नए नाला निर्माण का प्रस्ताव जयपुर भेजा जा चुका है। आचार संहिता समाप्त होने के बाद मंजूरी आने की उम्मीद है। इसके बाद नाले का निर्माण शुरू करवाया जाएगा। शहर में गंदे पानी की भराव समस्या का समाधान होगा।-दिलीप माथुर, अधिशासी अभियंता, नगर परिषद, बाड़मेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो