कलक्टर साहब बाहर आकर देखिए, ऐसे सफाई अभियान से कुछ नहीं होने वाला

bhawani singh

Publish: Sep, 17 2017 12:45:13 (IST)

Barmer, Rajasthan, India
कलक्टर साहब बाहर आकर देखिए, ऐसे सफाई अभियान से कुछ नहीं होने वाला

भाजपा पार्षद बोले- शहर बदहाल, धरातल पर काम करने की जरूरत

भाजपा पार्षद बोले- शहर बदहाल, धरातल पर काम करने की जरूरत
बाड़मेर. जिला मुख्यालय पर शनिवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान की औपचारिक शुरुआत पर भाजपा पार्षद शहर की बदहाली को लेकर पीड़ा उजागर करते हुए अपनी ही सरकार के कार्यक्रम पर सवाल खड़े कर दिए। स्वच्छता रथों को हरी झंडी दिखाने से पहले जिला परिषद के कांफ्रेस हॉल में शपथ कार्यक्रम के मौके पर भाजपा पार्षद रतनलाल ने कहा कि शहर पूरा बदहाल पड़ा है। जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं। महज ऐसे सफाई अभियानों से कुछ नहीं होगा। धरातल पर काम करना होगा।

 

कलक्टर साहब आप बाहर आकर देखिए क्या स्थिति है। पंचायत समिति व जिला परिषद के बाहर बने शौचालय देख लें क्या हालात है यहां। शहर में कचरा पात्र नहीं है। शहर बढ़ गया है, सफाई नहीं हो रही है। परिषद में सफाई कर्मचारियों की कमी चल रही है। सड़के पूरी टूट गई है। इतना ही नहीं बार-बार नल कनेक्शन को लेकर टोंटी लगाने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन धरातल पर कुछ भी नजर नहीं आ रहा हैं।

 

गांवों में देंगे स्वच्छता का संदेश
जिला परिषद सभागार में आयोजित समारोह के दौरान जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल, यूआईटी चेयरपर्सन डा.प्रियंका चौधरी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एमएल नेहरा, बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी, पूर्व विधायक जालमसिंह रावलोत, विकास अधिकारी नवलाराम चौधरी आदि मौजूद थे। पंचायत प्रसार अधिकारी ओंकारदान ने स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत 2 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।

 

जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल एवं जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने जिला परिषद सभागार में स्वच्छता रंगोली का अवलोकन किया। जिला परिषद कार्यालय से स्वच्छता रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ बाड़मेर शहर एवं ग्राम पंचायत स्तर पर पहुंचकर स्वच्छता का संदेश देंगे। जिला मुख्यालय पर अभियान की औपचारिक शुरूआत के दौरान कलक्ट्रेट स्थित पार्क में सफई की गई।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned