Video : स्वच्छता सर्वेक्षण टीम आज आएगी, यहां सफाई का प्लान ही नहीं बना।

- मुख्य सड़कों पर सफाई, गली-मोहल्ले छोड़ दिए गंदे- 4 जनवरी से नगर परिषद चला रही शहर में सफाई की मुहिम

- शहर के डंपिंग स्टेशन और गंदगी के नासूरों का नहीं हो रहा इलाज

- क्लीन सिटी बना सपना, हर जगह गंदगी का आलम

By: Omprakash Prakash Mali

Updated: 19 Jan 2019, 05:05 PM IST

बाड़मेर. शहर में स्वच्छता को लेकर विशेष प्रयास कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। हालांकि स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर नगर परिषद ने अपने बचाव के लिए मुख्य सड़कें चमकाई हैं लेकिन गलियों में विशेष सफाई अभियान नहीं होने से कचरा फैला हुआ है। नगर परिषद की ओर से स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर शहर में केवल बैनर व होर्डिंग लगाकर आमजन को जागरूक जरूर किया जा रहा है।

जबकि धरातल पर नगर परिषद अभी तक स्वच्छता अभियान को लेकर प्लान ही नहीं बना पाई है। वहीं स्वच्छता सर्वेक्षण टीम शुक्रवार को बाड़मेर आने वाली है। जिम्मेदार अधिकारी शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर अनभिज्ञ हैं। महज होर्डिंग लगा स्वच्छता सर्वेक्षण की खानापूर्ति की जा रही है।

मलबे के ढेर दिखा रहे सच्चाई

नगर परिषद अधिकारियों की ढिलाई के चलते सर्वेक्षण की पोल खुलती नजर आ रही है। जगह-जगह पसरी गंदगी और मलबे के ढेर तैयारियों की सच्चाई दिखा रहे हैं। मुख्य मार्गों पर कीचड़ की समस्या का समाधान पता नहीं कब होगा?

क्लीन सिटी बनी दिखावा

शहर की प्रमुख कॉलोनियों में हर वक्त गंदगी का आलम पसरा हुआ है। क्लीन सिटी का सपना देख रहे शहरवासियों के लिए स्वच्छता दिखावा बनकर रह गई है। गली-मोहल्लों से घर-घर कचरा संग्रहण में लगे वाहन भी नियमित नहीं आ रहे हैं।

सरकार नेे कहा तय करो जुर्माना, बाड़मेर नींद में

राज्य सरकार ने सभी नगर परिषद क्षेत्रों में गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ जुर्माना तय करने के लिए निर्देशित किया है। राज्य में कई नगर परिषदों ने जुर्माना राशि तय कर कार्रवाई को अंजाम देना शुरू कर दिया है जबकि यहां अधिकारियों ने अभी तक जुर्माना राशि तय भी नहीं की है।

बना रहे हैं प्लान

स्वच्छता अभियान को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जल्द ही गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ जुर्माना राशि तय कर कार्रवाई करेंगे। स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम शुक्रवार को बाड़मेर आ रही है।

- विशनचंद घारू, प्रभारी, स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान

Show More
Omprakash Prakash Mali
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned