संक्रमित मरीजों के होम आइसोलेशन के सत्यापन को पहुंचे बाड़मेर कलक्टर

प्रशासनिक अधिकारियों ने डोर-टू-डोर भौतिक सत्यापन किया
जिले में 31 मई तक 462 विवाह समारोह

By: Mahendra Trivedi

Published: 13 May 2021, 09:36 PM IST

बाड़मेर। जिला कलक्टर समेत विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुवार को ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर संक्रमित मरीजों के होम आइसोलेशन का सत्यापन किया। उन्होंने ग्राम पंचायत कोर कमेटी से कोविड-19 की रोकथाम संबंधित जानकारी भी ली।
जिला कलक्टर ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कवास का निरीक्षण करने के साथ मरीजों से रूबरू होकर चिकित्सकीय सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। जिला कलक्टर लोक बंधु ने कोर कमेटी सदस्यों के साथ ग्राम पंचायत में संक्रमितों के होम आइसोलेशन एवं बाहर से आए लोगों के होम क्वारेंटाइन की पालना, संपर्क में आए व्यक्तियों की आरटीपीसीआर जांच की स्थिति, चिकित्सा विभाग से उपलब्ध कराए गए चिकित्सा किट की उपलब्धता की जानकारी ली।
सर्वे में मिले 42 हजार आइएलआइ लक्षण वाले मरीज
संभागीय आयुक्त जोधपुर राजेश शर्मा ने वीसी के जरिए कोविड संक्रमण रोकथाम की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। इस दौरान जिला कलक्टर लोक बंधु ने जिले में कोविड प्रबंधों के बारे जानकारी दी। जिला कलक्टर ने जिले में संक्रमण की स्थिति, सक्रिय केस, डोर-टू-डोर सर्वे, मेडिकल किट वितरण, वैक्सीनेशन आदि की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर सर्वे में जिले में करीब 42 हजार आइएलआइ लक्षण वाले लोगों का चयन किया गया है। सभी को मेडिकल किट का वितरण कर होम आईसोलेट किया गया है, जिससे संक्रमण फैलने से रोका जा सके।
जिले में 31 मई तक 462 विवाह समारोह
जिले में आगामी 31 मई तक 462 शादियों के आवेदन प्राप्त हुए है। उक्त शादी समारोह के आयोजन पर ग्राम स्तरीय कोर कमेटी के सदस्यों को निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक समारोह स्थल पर कार्मिकों की नियुक्ति की गई है।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned