अवैध खनन की शिकायतों पर कलक्टर सख्त, अधिकारियों से कहा कार्रवाई करें

जनसुनवाई में पहुंचे फरियादी, कलक्टर ने सुनी समस्याएं
समस्याओं से जुड़ी करीब 65 परिवेदनाएं प्रस्तुत

By: Mahendra Trivedi

Published: 12 Feb 2021, 10:46 AM IST

बाडमेर. जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में गुरुवार को जिला स्तरीय जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर विश्राम मीणा ने प्रकरणों पर संबंधित अधिकारियों को संवेदनशील रहते हुए आमजन को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। इस दौरान कई परिवादियों की समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया गया।
जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर मीणा ने परिवेदनाओं को लेकर पहुंची महिलाओं एवं बुजुर्गों को बिठाकर उनकी समस्याओं को धैर्य के साथ सुना। इस दौरान अवैध खनन की शिकायतों पर जिला कलक्टर ने खान विभाग को स्वीकृत लीजों के बारे में संबंधित उपखण्ड अधिकारियों को सूचित करने के निर्देश दिए तथा लीज क्षेत्र से बाहर खनन न हो इसके लिए सीमांकन करने का कहा। उन्होनें लीज क्षेत्र से बाहर खनन करने वालों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए।
ये परिवेदनाएं आई सामने
जन सुनवाई के दौरान जिला कलक्टर के समक्ष विभिन्न जन समस्याओं से जुड़ी करीब 65 परिवेदनाएं प्रस्तुत की गई। इस दौरान परिवादी किशनलाल द्वारा प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराने, कैलाशदान ने रोका गया वेतन, इंक्रीमेंट एवं अन्य सेवालाभ दिलाने, पेमी द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता नियुक्ति दिलाने, पनीदेवी ने आर्थिक सहायता दिलाने, ओम प्रकाश ने प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत स्वीकृत अनुदान राशि दिलाने, चौथाराम ने बाखासर से मावसरी सड़क निर्माण में सर्वे सही नहीं करने, पप्पू देवी ने मार्ग का सही सीमा ज्ञान कर खुलवाने, सांवलाराम ने पेयजल परिवहन का भुगतान दिलाने, मगाराम ने मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटवाने, गोरधनराम ने कटाण रास्ते पर अतिक्रमण हटवाने, जगदीश ने खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़वाने सहित विभिन्न समस्याओं से जुड़ी परिवेदनाएं प्रस्तुत हुई।
संपर्क पोर्टल प्रकरणों की समीक्षा
जिला कलक्टर ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज एवं लम्बित प्रकरणों की विभागवार विभागीय अधिकारियों से प्रगति की समीक्षा की तथा बकाया प्रकरणों के संबंध में शीघ्र जांच एवं आवश्यक कार्रवाई का कहा गया। उन्होंने कहा कि लम्बित प्रकरणों की प्रतिदिन मॉनिटरिंग करते हुए तत्परता के साथ गुणवतापूर्ण निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें। जन सुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओमप्रकाश विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू आदि मौजूद रहे।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned