कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया...अंतरिम प्रथम प्रवेश सूची जारी

-बाड़मेर की गल्र्स कॉलेज में प्रवेश
-दस्तावेजों की होगी जांच, छात्राओं को जमा करवानी होगी फीस

By: Mahendra Trivedi

Published: 20 Sep 2021, 09:15 PM IST

बाड़मेर. शहर की राजकीय एमबीसी महिला महाविद्यालय में तीनों संकायों की अंतरिम प्रथम प्रवेश सूची एवं प्रतीक्षा सूची जारी कर दी गई है। प्रवेशित छात्राओं की प्रथम सूची का प्रकाशन 29 सितम्बर को किया जाएगा।
कॉलेज प्राचार्य डॉ. हुक्माराम सुथार ने बताया कि मुख्य मेरिट और प्रतीक्षा सूची दोनों तरह की छात्राओं को प्रवेश में अपनी दावेदारी बनाए रखने के लिए महाविद्यालय में 25 सितम्बर तक अपने दस्तावेजों की जांच कराते हुए 27 सितबर तक फीस जमा करवानी होगी। इसे एप्लीकेशन आई डी. के आधार पर जमा कराया जा सकेगा। जो छात्राएं फीस नहीं भरेंगी उन्हें प्रवेशाधिकार से वंचित रहना पड़ेगा। उन्होंने बताया कि अभी दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया महाविद्यालय में संपन्न की जाएगी। प्रवेशित छात्राओं की प्रथम सूची का प्रकाशन 29 सितम्बर को किया जाएगा।
ऑनलाइन प्रवेश संयोजक मुकेश पचौरी ने बताया प्रथम अंतरिम प्रवेश सूची में बी.ए. में 300 सीटों के लिए 98 सामान्य,10 आपिव.,57 ओबीसी, 44अजा, 5 अजजा व् अन्य वर्गों समेत कुल 217 छात्राओं को स्थान मिला है। बी.एससी. बायो में 63 सीटों के लिए इस सूची में 21 सामान्य,12,आपिव.5,ओबीसी 12,अजा- 09, अजजा 02 सहित कुल 49 छात्राओं को स्थान मिला है। मैथ्स में 25 सीटों के लिए 8 सामान्य,5 ओबीसी, 4 अजा सहित कुल 17 छात्राओं को स्थान मिला है।
प्रवेश नहीं होने पर फीस वापसी
बी.कॉम 100 सीटों के लिए 32 सामान्य,7 अपिव सहित कुल 39 छात्राओं को प्रवेश का अवसर दिया गया है। प्रतीक्षा सूची में बी.ए. में 240, बी.कॉम में 37, बीएससी बायो में 58 और मैथ्स में 19 छात्राओं को स्थान दिया गया है। गौरतलब है कि वेटिंग लिस्ट की छात्राएं रिक्त रही सीटों पर अपनी दावेदारी चाहतीं है तो उन्हें भी इस महीने की 25 तारीख तक अपने दस्तावेज़ जांच करवाते हुए 27 सितम्बर तक फीस जमा करनी होगी एडमिशन न होने की सूरत में ऐसी छात्राओं की फीस लौटा दी जाएगी।

Mahendra Trivedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned