scriptआमजन को मिल रहा है सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ – कैलाश चौधरी | Common people are getting full benefits of government schemes - Kailas | Patrika News

आमजन को मिल रहा है सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ – कैलाश चौधरी

locationबाड़मेरPublished: Oct 23, 2021 08:59:58 pm

Submitted by:

Dilip dave

रामसर के कई गांवों में हुई मंत्री की जनसुनवाई..

आमजन को मिल रहा है सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ - कैलाश चौधरी

आमजन को मिल रहा है सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ – कैलाश चौधरी


रामसर. केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने शनिवार को पंचायत समिति रामसर में ग्राम पंचायत खारिया (सेतराऊ), चाडी चाडी मदरूप, भानपुरा एवं भाचभर गांवों का दौरा आमजन की समस्याएं सुनी एवं उनके निस्तारण करने आश्वासन दिया।
जनसुनवाई कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए सांसद एवं कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार राष्ट्रहित एवं जनहित में विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं चला रही है, जिसका लाभ अंतिम छोर पर बैठे गरीब एवं आमजन को मिल रहा है। पहले सरकार की ओर से योजनाओं पर खर्च किए जाने वाला ज्यादातर पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ जाता था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने करोड़ों गरीबों के बैंकों में खाते खुलवा कर और डिजिटल इंडिया योजना के माध्यम से सरकारी योजनाओं का सीधा और पूरा लाभ सुनिश्चित कर दिया है। हमारी सरकार 300 सरकारी योजनाओं के अंतर्गत लक्षित लाभार्थियों को 17.5 लाख करोड़ रुपए की धनराशि हस्तांतरित करने में सफल रही है और इस राशि को गलत हाथों में जाने से रोककर 1.75 लाख करोड़ रुपए की बचत करने में भी सफल रही है। इस साल सरकार ने न्यूनतम मूल्य पर खाद्यान्न खरीद कर किसानों के खाते में 86 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए हैं। सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत भी बड़ी राशि सीधे किसानों के खाते में ट्रांसफर की है।
सेतराऊ ग्राम पंचायत के भानपुरा गांव के ग्रामीणों ने मंत्री को भानपुरा गांव की सरहद पर बंद पड़े रेलवे समपार पर अंडर ब्रिज का निर्माण के लिए ज्ञापन दिया । उन्होंने बताया कि यहां से नांद से चौहटन जाने वाला सीधा मार्ग कई सालों से बंद है । यहां आसपास के दर्जनों गांव के वाहन चालकों को करीब 25 किलोमीटर का चक्कर लगाकर रामसर मुख्यालय पहुंचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।
उन्होंने चाडी में पूर्व सरपंच स्वरूप सिंह को श्रद्धांजलि देकर परिजनों को सांत्वना दी।
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दिलीप पालीवाल एवं स्वरूपसिंह राठौड़, जिला उपाध्यक्ष खुमानसिंह सोढा, जिला महामंत्री स्वरूपसिंह खारा, चौहटन प्रधान रूपाराम सारण एवं पूर्व जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा गिरधरसिंह कोटडिय़ा , ब्लॉक अध्यक्ष श्रवण कुमार, महेंद्र सिंह मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो