scriptबोले कैलाश चौधरी, मुख्यमंत्री जी, अन्य प्रदेशों से राजस्थान में डीजल, पेट्रोल के दामों की करे तुलना | compare the prices of diesel, petrol in Rajasthan with other state | Patrika News

बोले कैलाश चौधरी, मुख्यमंत्री जी, अन्य प्रदेशों से राजस्थान में डीजल, पेट्रोल के दामों की करे तुलना

locationबाड़मेरPublished: May 22, 2022 09:47:36 pm

Submitted by:

Dilip dave

– वैट कम करने की अपील

बोले कैलाश चौधरी, मुख्यमंत्री जी, अन्य प्रदेशों से राजस्थान में डीजल, पेट्रोल के दामों की करे तुलना

बोले कैलाश चौधरी, मुख्यमंत्री जी, अन्य प्रदेशों से राजस्थान में डीजल, पेट्रोल के दामों की करे तुलना



बाड़मेर. केन्द्र सरकार के पेट्रोल-डीजल और रसाईगैस सिलेंडर की कीमतें कम करने के बाद अब केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए राज्य में वैट कम करने की मांग की है। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने देश में पेट्रोल – डीजल और घरेलू गैस के सिलेंडर के दामों में एक्साइज ड्यूटी कम कर कटौती करने पर को लेकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया।
यह भी पढ़ें : https://bit.ly/3sQ9lPc

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बताया कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए आम लोगों को बड़ी राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने पेट्रोल एवं डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी कम की जिस पर पेट्रोल 9.50 रुपए प्रति लीटर तक सस्ता हो गया, जबकि डीजल की कीमत में प्रति लीटर सात रुपये तक की कमी आ गई है।
केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है। उन्होंने सीएम गहलोत से पेट्रोल – डीजल पर लगने वाले वैट को कम करने की अपील की है। कैलाश चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री, कृपया आप तुलना कीजिए कि यूपीए सरकार के समय पूर्व की एनडीए सरकार के पेट्रोल-डीजल के दामों से कितने गुना वृद्धि हुई और एनडीए सरकार के समय में यूपीए सरकार की तुलना में कितनी वृद्धि हुई।

भाजपा शासित अन्य प्रदेशों और राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की भी तुलना कीजिए। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने गहलोत सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि निराधार राजनीतिक आरोप के बजाय हमारा ध्येय जनहित की ओर होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो