scriptअस्पताल और कॉलेज में लगाई शिकायत पेटियां, जिम्मेदारों ने एक बार भी नहीं खोलीं | Complaint boxes in hospital and college, Did not even open one | Patrika News

अस्पताल और कॉलेज में लगाई शिकायत पेटियां, जिम्मेदारों ने एक बार भी नहीं खोलीं

locationबाड़मेरPublished: Feb 21, 2019 01:29:43 pm

– गल्र्स स्कूल-कॉलेज, अस्पताल में दिखावा बनकर रह गई शिकायत पेटी
-कौन खोलेगा, किस के पास चाबी, पता नहीं

Complaint boxes in hospital and college, Did not even open one

Complaint boxes in hospital and college, Did not even open one

बाड़मेर. छेड़छाड़ व महिला अत्याचार सहित अन्य शिकायत के लिए सरकारी कॉलेज, अस्पताल व अन्य सार्वजनिक स्थान पर लगी पेटियां धूल फांक रही हैं। इतना ही नहीं जहां पेटियां लगी हैं, वहां जिम्मेदार इनसे अनभिज्ञ ही नजर आए। उनका कहना है कि शायद एक बार भी इन्हें खोला नहीं गया है। इसमें कोतवाली थाना सहित सरकारी कॉलेज-स्कूल प्रशासन ने पेटियों को खोलने से अनभिज्ञता जाहिर की। इसके चलते शिकायत के लिए लगी पेटियां महज दिखावा बनकर रह गई हैं।
यहां तो चाबी का भी नहीं पता

शहर के एमबीसी गल्र्स कॉलेज में पुलिस कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर लिखकर पेटिका लगाई गई। लेकिन इसमें क्या शिकायतें आ रही हैं? इसकी किसी को जानकारी नहीं है। ऐसे में यह पेटियां महज दिखावा बनी हुई हैं। जब प्राचार्य से इस पेटिका के बारे में सवाल किया तो वे बोली- मेरे आने के बाद तो नहीं खुली है और पता करने पड़ेगा कि चाबी किसके पास है।
सुरक्षा का केवल दिखावा
पुलिस ने महिला सुरक्षा के लिहाज से सार्वजनिक स्थान, अस्पताल व गल्र्स कॉलेज में पेटियां तो लगा दीं, लेकिन इन्हें खोलना भूल गए। पेटी को लेकर महिला थानाधिकारी, कोतवाल, पुलिस उप अधीक्ष सहित सब अनभिज्ञ हैं। हालांकि डिप्टी विजयसिंह चारण ने कहा कि इसका पता करवाकर इसे नियमित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो