चोरी का कोयला गायब, गड़बड़ी पकड़ी गई तो ट्रक करवा दिया खाली !

- सरकारी माइंस से कोयला चोरी होने की शिकायत

By: Moola Ram

Updated: 19 Mar 2020, 12:47 PM IST

बाड़मेर. आरएसएमएमएल की सोनड़ी माइंस से कोयले से भरे ट्रक को चोरी के संदेह में रोकने के मामले में मिलीभगत की बू आ रही है। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ग्रामीणों ने कोयला चोरी होने के संदेह के चलते माइंस में कांटे पर ट्रक को रुकवाकर जिम्मेदार विभाग के अधिकारी व पुलिस को सूचित किया था।

पुलिस व अधिकारियों के पहुंचने के बाद ट्रक में भरा कोयला गायब हो गया है। पुलिस ट्रक जब्त कर मामले को रफा-दफा करने में जुट गई है।

वहीं आरएसएमएमएल के अधिकारी मामले को लेकर जबाव देने से बच रहे है। पत्रिका ने आरएसएमएमएल यूनिट इंजार्च एसी शर्मा से दूरभाष पर मामले की जानकारी लेने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

इधर यह भी जानकारी सामने आई है कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद पुलिस के पहुंचने से पहले ही कोयले को खान में खाली करवा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस को ट्रक खाली मिला। नंबर प्लेट में गड़बड़ी पर पुलिस ने ट्रक जब्त किया।

यह था मामला

सरकारी कायला माइंस सोनड़ी पर मंगलवार को कोयले से भरे ट्रक को चोरी का संदेह होने पर कांटे पर ही ग्रामीणों की शिकायत पर रोक दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि यह ट्रक माइंस से आरएसएमएमएल अधिकारियों की मिलीभगत से बिना रॉयल्टी जमा किए चोरी छुपे भरा गया है।

ट्रक पर लगी थी गलत नंबर प्लेट

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ट्रक की नंबर प्लेट बदली हुई थी। वास्तविक नंबर प्लेट पर काली स्याही लगी थी। ऐसी स्थिति ग्रामीणों को चोरी होने का संदेह हुआ है। ग्रामीण ने ट्रक को दस्तावेज के अभाव में पकड़ा था।

ग्रामीण पहुंचे विधायक के पास

सोनड़ी के ग्रामीण बुधार को बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन के कार्यालय पहुंचे। उन्होंने शिकायत करते बताया कि माइंस के लोग ग्रामीणों को परेशान कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकारियों की मिलीभगत से प्रतिदिन लाखों रुपए का कोयला चोरी हो रहा है।

- ट्रक जब्त किया है, रिपोर्ट नहीं मिली

ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने ट्रक जब्त किया है। नंबर प्लेट गलत लगी थी। कोयला भरा था या नहीं यह मुझे जानकारी नहीं है। माइंस के अधिकारियों ने कोई रिपोर्ट नहीं दी। रिपोर्ट मिलती है तो नियमानुसार कार्यवाही करेंगे।

- कानाराम सीरवी, थानाधिकारी, ग्रामीण

Show More
Moola Ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned