scriptकोविड मृतकों के परिवारों को अब पत्र भेजकर सरकार जताएगी संवेदना | Condolence messages will be sent to 246 families in Barmer district | Patrika News

कोविड मृतकों के परिवारों को अब पत्र भेजकर सरकार जताएगी संवेदना

locationबाड़मेरPublished: Sep 12, 2021 09:07:33 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-सरकार के निर्देश पर सीएमएचओ तैयार करवाएंगे लिफाफे-परिवार के वरिष्ठ के नाम पत्र भेज जाएगा-कोविड सहायता के बारे में परिवार से ली जाएगी जानकारी-बाड़मेर जिले में 246 परिवारों को भेजे जाएंगे संवेदना संदेश-पत्र में सीएम की ओर से जताई गई है संवेदना

कोविड मृतकों के परिवारों को अब पत्र भेजकर सरकार जताएगी संवेदना

कोविड मृतकों के परिवारों को अब पत्र भेजकर सरकार जताएगी संवेदना

बाड़मेर. प्रदेश के कोविड-19 के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों को अब सरकार पत्र भेजकर संवेदना जताएगी। इसके लिए सीएम की ओर से प्रेषित संवदेना संदेश तैयार करते हुए सभी सीएमएचओ को भेजा गया है। जहां से इस संवेदना संदेश के लिफाफे तैयार करते हुए मृतकों के परिजनों तक पहुंचाया जाएगा। पत्र पहुंचाने के साथ ही उनसे कोविड सहायता मिलने की भी जानकारी ली जाएगी।
कोरोना के कारण जितने भी लोग अब तक इसके शिकार हुए हैं। ऐसे सभी लोगों के परिवारों के प्रति मुख्यमंत्री अशांक गहलोत स्वयं पत्र के माध्यम से संवेदना जताएंगे। इसमें मार्च 2020 से लेकर दूसरी लहर के डेल्टा वेरिएंट्स को लेकर जो जनहानि हुई है, उसका जिक्र किया गया है। साथ ही तीसरी लहर को लेकर सतर्कता बरतने के साथ कोविड प्रोटोकाल की पालना के साथ वैक्सीनेशन लगाने का भी संदेश है। इसमें कोविड सहायता को लेकर भी बताया गया है।
वरिष्ठ व्यक्ति के नाम पर भेजना है पत्र
संवेदना पत्र परिवार के वरिष्ठ व्यक्ति के नाम पर भेजा जाएगा। संबंधित क्षेत्र के सीएचसी व पीएचसी की एएनएम व जीएनएम स्वयं यह पत्र लेकर सम्मान मृतक के वारिस तक पहुंचाएगी और उनसे मुख्यमंत्री कोविड सहायता के तहत लाभ मिला या नहीं, इसकी जानकारी लेते हुए सूचना संकलित करेगी। जिसे सरकार को भेजना होगा।
बाड़मेर जिले में 246 लोगों ने कोविड से गंवाई जान
चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार बाड़मेर जिले में कुल 246 लोगों ने कोविड-19 के कारण जान गंवाई है। इन सभी मृतकों के परिजनों को सीएम का यह संवेदना संदेश भेजा जाएगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने समस्त सीएमएचओ को कोविड-19 के कारण जान गंवाने वालों के परिवारों तक सीएम का यह संवेदना संदेश लिफाफे के माध्मय से भिजवाने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो