कोविड मृतकों के परिवारों को अब पत्र भेजकर सरकार जताएगी संवेदना

-सरकार के निर्देश पर सीएमएचओ तैयार करवाएंगे लिफाफे
-परिवार के वरिष्ठ के नाम पत्र भेज जाएगा
-कोविड सहायता के बारे में परिवार से ली जाएगी जानकारी
-बाड़मेर जिले में 246 परिवारों को भेजे जाएंगे संवेदना संदेश
-पत्र में सीएम की ओर से जताई गई है संवेदना

By: Mahendra Trivedi

Published: 12 Sep 2021, 09:07 PM IST

बाड़मेर. प्रदेश के कोविड-19 के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों को अब सरकार पत्र भेजकर संवेदना जताएगी। इसके लिए सीएम की ओर से प्रेषित संवदेना संदेश तैयार करते हुए सभी सीएमएचओ को भेजा गया है। जहां से इस संवेदना संदेश के लिफाफे तैयार करते हुए मृतकों के परिजनों तक पहुंचाया जाएगा। पत्र पहुंचाने के साथ ही उनसे कोविड सहायता मिलने की भी जानकारी ली जाएगी।
कोरोना के कारण जितने भी लोग अब तक इसके शिकार हुए हैं। ऐसे सभी लोगों के परिवारों के प्रति मुख्यमंत्री अशांक गहलोत स्वयं पत्र के माध्यम से संवेदना जताएंगे। इसमें मार्च 2020 से लेकर दूसरी लहर के डेल्टा वेरिएंट्स को लेकर जो जनहानि हुई है, उसका जिक्र किया गया है। साथ ही तीसरी लहर को लेकर सतर्कता बरतने के साथ कोविड प्रोटोकाल की पालना के साथ वैक्सीनेशन लगाने का भी संदेश है। इसमें कोविड सहायता को लेकर भी बताया गया है।
वरिष्ठ व्यक्ति के नाम पर भेजना है पत्र
संवेदना पत्र परिवार के वरिष्ठ व्यक्ति के नाम पर भेजा जाएगा। संबंधित क्षेत्र के सीएचसी व पीएचसी की एएनएम व जीएनएम स्वयं यह पत्र लेकर सम्मान मृतक के वारिस तक पहुंचाएगी और उनसे मुख्यमंत्री कोविड सहायता के तहत लाभ मिला या नहीं, इसकी जानकारी लेते हुए सूचना संकलित करेगी। जिसे सरकार को भेजना होगा।
बाड़मेर जिले में 246 लोगों ने कोविड से गंवाई जान
चिकित्सा विभाग के आंकड़ों के अनुसार बाड़मेर जिले में कुल 246 लोगों ने कोविड-19 के कारण जान गंवाई है। इन सभी मृतकों के परिजनों को सीएम का यह संवेदना संदेश भेजा जाएगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन ने समस्त सीएमएचओ को कोविड-19 के कारण जान गंवाने वालों के परिवारों तक सीएम का यह संवेदना संदेश लिफाफे के माध्मय से भिजवाने के निर्देश दिए हैं।

Mahendra Trivedi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned