बाड़मेर. जिले के 224 तृतीय श्रेणी शिक्षकों के दो वर्ष का परिवीक्षाकाल संतोषजनक पूर्ण किए जाने पर स्थायीकरण आदेश जारी हुए।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मूलाराम चौधरी ने आदेश जारी कर बताया कि जिले के संबंधित मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी, पीईईओ की अभिशंषा एवं सेवा संतोष प्रमाण पत्र के आधार पर प्राप्त शाला दर्पण पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदनों का परीक्षण कर सही पाए जाने पर जिला परिषद, जिला स्थापना समिति की 12 फरवरी की बैठक में शिक्षक भर्ती 2012, 2013, 2016 एवं 2018 के अन्तर्गत नियुक्त अध्यापको का अनुमोदन किया गया।

इनका परिवीक्षाकाल समाप्त कर परिवीक्षाकाल रखे जाने की तिथि से स्थायीकरण करने के आदेश जारी किए गए।

उन्होंने सीबीईओ व पीईईओ को स्थायीकरण संबंधित अध्यापकों की सेवा पुस्तिका में इन्द्राज करने के निर्देश दिए। राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के प्रवक्ता भेराराम भाखर ने बताया कि संघ के जिलाध्यक्ष देरावरसिंह चौधरी सहित अन्य ने आदेश जारी होने पर खुशी जताई।

आवेदन शीघ्र करने की अपील-
राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील के प्रदेशाध्यक्ष बनाराम चौधरी ने फरवरी 2021 तक परिवीक्षाकाल पूर्ण करने वाले शिक्षकों को शाला दर्पण के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन पीईईओ से सत्यापित कराकर शीघ्र सीडीईओ प्रारंभिक शिक्षा को भेजने की अपील की है, ताकि समय पर संकलित आवेदनों को स्थायीकरण अनुमोदन के लिए जिला परिषद भिजवाए जा सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned