scriptहर घर को नल से जोड़ जिले को जल सम्पन्न बनाना होगा – कलक्टर | Connecting every house with a tap will make the district water-rich | Patrika News

हर घर को नल से जोड़ जिले को जल सम्पन्न बनाना होगा – कलक्टर

locationबाड़मेरPublished: Nov 22, 2021 10:56:03 pm

Submitted by:

Dilip dave

– जल एवं स्वच्छता समिति की मासिक बैठक

हर घर को नल से जोड़ जिले को जल सम्पन्न बनाना होगा - कलक्टर

हर घर को नल से जोड़ जिले को जल सम्पन्न बनाना होगा – कलक्टर

बाड़मेर. जिले में हर घर को नल से जोडऩे के लिए हो रहे कार्यों में तेजी लाकर बाड़मेर को जल सम्पन्न जिला बनाना होगा। इसके लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को इस मिशन के कार्यों को पहली प्राथमिकता से करते हुए गांव-ढाणी के हर घर, हर बाशिंदे तक शुद्ध पेयजल पहुंचाना होगा। यह बात बाड़मेर जिला कलक्टर और जिला जल एवं स्वच्छता समिति के अध्यक्ष लोकबंधु यादव ने जिला जल एवं स्वच्छता समिति की मासिक बैठक में सोमवार को कही।
उन्होंने कहा कि बाड़मेर में जल जीवन मिशन के तहत हो रहे कार्यों में प्रभावी मॉनिटरिंग के साथ कार्यों की गुणवत्ता पर भी जोर देना आवश्यक है। उन्होंने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के बाड़मेर वृत्त के अधीक्षण अभियंता भरतसिंह और प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता जगदीश चंद्र जैन को विलेज एक्शन प्लान के निर्माण में तेजी लाने के साथ ग्राम जल स्वच्छता कमेटियों के प्रशिक्षण के लक्ष्य को शत प्रतिशत हासिल करने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने समीक्षा बैठक को महीने में दो मर्तबा करने व विभिन्न पेयजल परियोजना को जल्द पूरा करने के भी निर्देश दिए। बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता सतवीर यादव, आईईसी कोर्डिनेटर अशोक सिंह, अमृत बोहरा मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो