scriptबाड़मेर के एक पुलिसवाले ने मांगी बंधी, फिर ऐसा बिछा जाल, आखिर हत्थे चढ़ा, पढ़िए पूरी खबर | Constable arrested with bribe money | Patrika News

बाड़मेर के एक पुलिसवाले ने मांगी बंधी, फिर ऐसा बिछा जाल, आखिर हत्थे चढ़ा, पढ़िए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Oct 16, 2017 06:41:59 pm

शक के आधार पर प्रार्थी को पहले धमकाया :- किसी भी मुकदमे में नाम नहीं आने देने की ऐवज में मांगी बंधी
 

Constable arrested with bribe money

Constable arrested with bribe money

गुड़ामालाणी/बाड़मेर.

जिले के रागेश्वरी थाने के एक कांस्टेबल को दो हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने सोमवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। कांस्टेबल ने परिवादी को किसी मामले में फंसाने की धमकी दी, फिर हर माह बंधी तय करने का कहकर दो हजार रुपए मांगे। परिवादी ने बेवजह परेशान करने पर एसीबी से शिकायत कर दी। एसीबी टीम ने कार्रवाई करते आरोपित कांस्टेबल को रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया।
एसीबी उप अधीक्षक जितेन्द्रसिंह ने बताया परिवादी वालाराम पुत्र उमाराम निवासी गोलिया गर्वा पर अवैध काम में लिप्त होने का आरोप लगातेे कांस्टेबल ने उसे किसी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। फिर उसका नाम किसी मुकदमे में नहीं आने देने की ऐवज में आरोपित कांस्टेबल महेन्द्रकुमार पुत्र गोपाललाल निवासी बादर सिंदरी जिला अजमेर ने मासिक बंधी दो हजार तय करने की बात कही।
परिवादी ने कांस्टेबल की धमकी से आहत होकर एसबी को शिकायत की। शिकायत की पुष्टि के बाद सोमवार को गुड़ामालाणी मुख्य बाजार में कार्रवाई को अंजाम दिया। शिकायतकर्ता ने जैसे ही आरोपित को दो हजार की राशि दी,उसने अपनी पेंट के दाहिनी जेब में डाल दी। संकेत मिलने पर तत्काल टीम ने कार्रवाई करते जेब से रिश्वत राशि बरामद कर कांस्टेबल को गिरफ्तार किया।
कांस्टेबल ने मांगी बंधी
कांस्टेबल महेन्द्रकुमार ने प्रार्थी को किसी अवैध काम में फंसाने की धमकी देते हुए दो हजार बंधी तय करने की बात कही। लेकिन प्रार्थी कांस्टेबल की धमकी से परेशान हो गया। उसने कई बार आरोपित कांस्टेबल को समझाईस भी की। लेकिन आरोपित अपनी बात पर अड़ा रहा। इस पर प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत कर दी। लेकिन आरोपित अपनी बात पर अड़ा रहा। इस पर प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत कर दी।

यह थे टीम के साथ
डिप्टी जितेन्द्रसिंह, हैंड कानिस्टेबल चेतनराम, कानिस्टेबल सोहनराम, मिश्रीमल, ठाकराराम, प्रेमाराम, चालक रमझाराम, सुराबखां, जगदीशदान, बांकाराम टीम में शामिल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो