scriptअब लापरवाही का कोरोना, बढ़ा रहा पॉजिटिव का आंकड़ा | corona again raise in barmer | Patrika News

अब लापरवाही का कोरोना, बढ़ा रहा पॉजिटिव का आंकड़ा

locationबाड़मेरPublished: Mar 06, 2021 11:03:17 am

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-जहां सबसे ज्यादा खतरा, वहां भी नहीं सोशल डिस्टेसिंग-अस्पताल में बढ़ रही भीड़ से खतरे की आशंका

अब लापरवाही का कोरोना, बढ़ा रहा पॉजिटिव का आंकड़ा

अब लापरवाही का कोरोना, बढ़ा रहा पॉजिटिव का आंकड़ा

बाड़मेर. करीब-करीब खत्म हो चुका कोरोना वायरस अब लापरवाही के कारण फिर से बढऩे लगा है। सोशल डिस्टेसिंग कहीं नहीं दिख रही है, यहां तक अस्पताल जहां सबसे अधिक संक्रमण का खतरा रहता है, वहां भी ओपीडी की पर्ची के लिए लगी कतार हो या चिकित्सक कक्ष के बाहर इंतजार, दोनों स्थानों पर लोग पास-पास ही दिख रहे हैं, जो खबरों को और बढ़ा रहे हैं।
बाड़मेर में गत वर्ष दिसम्बर बीतने के बाद कोरोना का खतरा काफी हद तक टल चुका था। जनवरी-फरवरी में भी यह खत्म होने की कगार पर था, लेकिन लोगों की लापरवाही और मास्क नहीं पहनने के कारण पिछले दो दिनों में संक्रमण फिर बढ़ रहा है।
वार्ड में मिल रहे हैं संक्रमित
बाड़मेर में वार्ड में भर्ती मरीजों के नमूनों की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में अन्य मरीजों को भी खतरा बढ़ रहा है, वहीं अस्पताल आने वाले यहां से संक्रमण साथ ले जा रहे हैं। इससे अन्य लोगों के संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया है।
अस्पतालों में भीड़, डिस्टेंङ्क्षसग कहीं नहीं
बाड़मेर में जिला अस्पताल की ओपीडी में पर्ची के लिए मरीजों की लंबी कतारें लग रही है। यहां पर सोशल डिस्टेसिंग कहीं नहीं है। यही हाल चिकित्सक के कक्ष के बाहर भी दिख रहा है। जहां पर पर्ची लेकर बैठे मरीज एकदम पास-पास में ही है। वहीं दूसरी तरफ एमसीएच में भी गुरुवार को लंबी कतारें लगी रही। यहां पर भी सोशल डिस्टेसिंग कहीं नहीं थी।
आमजन में भी नहीं जागरूकता
कोरोना में आई कमी के चलते आमजन में भी जागरूकता में काफी कमी आ गई है। अधिकांश लोगों ने मास्क लगाना ही बंद कर दिया है। इससे संक्रमण का खतरे के साथ बीमारियां बढ़ गई है। वहीं स्कूल शुरू होने से भी अब बच्चों को लेकर भी चिंता सता रही है। भीड़-भाड़ के चलते बच्चों को संक्रमण का ज्यादा खतरा रहता है।
तीन दिन में 18 नए केस
जिले में पिछले तीन दिनों में 18 नए केस सामने आ चुके हैं। गुरुवार को तीन नए संक्रमित और मिले हैं। केस में लगातार बढ़ोतरी चिंता को बढ़ा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो