scriptकोरोना की मार, सामूहिक विवाह में भी घर-घर होंगे फेरे | Corona hit, house-to-house rounds will happen even in mass marriages | Patrika News

कोरोना की मार, सामूहिक विवाह में भी घर-घर होंगे फेरे

locationबाड़मेरPublished: Jan 17, 2022 01:19:25 am

Submitted by:

Dilip dave

जटिया समाज के द्वितीय सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर बैठक आयोजित

कोरोना की मार, सामूहिक विवाह में भी घर-घर होंगे फेरे

कोरोना की मार, सामूहिक विवाह में भी घर-घर होंगे फेरे,कोरोना की मार, सामूहिक विवाह में भी घर-घर होंगे फेरे,कोरोना की मार, सामूहिक विवाह में भी घर-घर होंगे फेरे

बाड़मेर. जटिया रैगर समाज सेवा समिति के तत्वावधान में होने वाला द्वितीय सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर पदाधिकारियों की बैठक जटिया समाज शिक्षण संस्थान में आयोजित हुई जिसमें विवाह सम्मलेन को लेकर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए।
जटिया समाज के मीडिया प्रभारी हितेश तंवर ने बताया कि जटिया समाज का द्वितीय सामूहिक विवाह सम्मलेन माघ बसंत पंचमी 5 फरवरी को आयोजित होगा। कोरोना की वैश्विक महामारी के चलते देश-प्रदेश की बदली परिस्थितियों तथा राज्य सरकार की गाइडलाइन की पालना करते हुए जटिया समाज के पदाधिकारियों की सर्वसमिति से सामूहिक विवाह सम्मेलन के दौरान विवाह वधु पक्ष के घर पर ही करवाने का निर्णय लिया। विवाह के इच्छुक युवक-युवतियां एवं परिजन अपने सम्पूर्ण दस्तावेज तथा निर्धारित शुल्क के साथ पंजीकरण करवा सकते हैं जिसका अंतिम तिथि सोमवार 5 बजे तक रहेगा। साथ ही ऐसे वधु-वर पक्ष जो बीपीएल श्रेणी में होते हुए भी आर्थिक रूप से कमजोर है ऐसे दोनों पक्ष अपने विवाह का नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं जिसके लिए मोबाइल नंबर 9571907853 पर तुरन्त सूचना दें।
जटिया समाज के अध्यक्ष एडवोकेट प्रेमप्रकाश चौहान ने बताया कि भामाशाहों द्वारा वधु पक्ष को दिए जाने वाले समस्त उपहार 25 जनवरी से गंगा मैया मन्दिर परिसर में कार्यकारिणी द्वारा वितरित किए जाएंगे। विवाह सम्मलेन के दौरान वधु पक्ष को भोजन के लिए जटिया समाज की ओर से 11000 रुपए भी दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि द्वितीय सामूहिक विवाह सम्मेलन में आर्थिक रूप से सहयोग देने वाले भामाशाहों एवं बुजुर्गों का जिलास्तरीय सम्मान समारोह आयोजित होगा जिसमें ही वर-वधु को विवाह प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।
पूनमचंद खोरवाल ने बताया कि विवाह सम्मलेन में सभी पदाधिकारियों की अलग-अलग टीमें बनाकर सभी प्रकार की जिम्मेदारियां सौंपी गई। बैठक के दौरान उपाध्यक्ष भंवरलाल खोरवाल, महामंत्री चन्दन जाटोल, कोषाध्यक्ष प्रतापचन्द जैलिया, मिश्रीमल जैलिया, उम्मेद जाटोल, सम्पतराज सुवांसिया, प्रेम बाकोलिया, भागीरथ सुवांसिया, उकाराम जाटोल, भंवरलाल जैलिया, ओमप्रकाश जाटोल, देवीलाल गोंसाई, भोमाराम तुणगरिया, हेमराज खोरवाल, चन्द्रप्रकाश गोंसाई, शम्भूराम मोसलपुरिया उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो