scriptबाड़मेर जिले में 49 नए मरीज, अब कलक्ट्रेट में घुसा कोरोना | corona positive | Patrika News

बाड़मेर जिले में 49 नए मरीज, अब कलक्ट्रेट में घुसा कोरोना

locationबाड़मेरPublished: Jul 10, 2020 09:43:01 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-जिले में कुल 643 संक्रमित-कलक्ट्रेट के कर्मचारी की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
पांच को किया डिस्चार्ज

बाड़मेर में 49 नए मरीज, अब कलक्ट्रेट में घुसा कोरोना

बाड़मेर में 49 नए मरीज, अब कलक्ट्रेट में घुसा कोरोना,बाड़मेर में 49 नए मरीज, अब कलक्ट्रेट में घुसा कोरोना,बाड़मेर में 49 नए मरीज, अब कलक्ट्रेट में घुसा कोरोना

बाड़मेर. जिले में कोरोना का संक्रमण अब सरकारी कार्यालयों तक पहुंच रहा है। बाड़मेर जिला मुख्यालय कलक्ट्रेट में कार्य करने वाला एक कार्मिक शुक्रवार को पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया है। कर्मचारी के संक्रमित मिलने के बाद अन्य कार्मिकों में कोरोना को लेकर आशंका बढ़ गई है। वहीं पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़कर कुल 643 तक पहुंच गया है।
बाड़मेर में कोरोना का आंकड़ा अब भारी तेजी के साथ बढ़ रहा है। पहले रफ्तार काफी कम थी। लेकिन अब तो रोजाना 40-50 के बीच संक्रमित सामने आने से चिकित्सा विभाग की नींद उड़ रही है। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में रोजाना कफ्र्यू लग रहे हैं। इससे लोगों में कोरोना के लेकर भय भी बढ़ रहा है।
पीएमओ डॉ. बीएल मंसूरिया ने बताया कि बाड़मेर पीएमओ से लिए गए नमूनों में शुक्रवार को 49 पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक उत्तरलाई रोड के हैं। अब दिन में 4 बार रिपोर्ट आने लगी है। जिससे पॉजिटिव मरीजों का जल्द पता चल रहा है।
कलक्टर के निर्देश पर दिन में 4 बार रिपोर्ट
जिला कलक्टर के निर्देश के बाद पहली बार शुक्रवार को दिन में 4 बार रिपोर्ट आई है। जिससे मरीजों के जल्द पता चलने से उपचार व आइसोलेशन की व्यवस्था भी शीघ्र होने से संक्रमण फैलने का खतरा रुक सकेगा। कलक्टर विश्राम मीणा ने गुरुवार को चिकित्सा अधिकारियों को मरीजों की रिपोर्ट शीघ्र प्राप्त करने के निर्देश दिए थे। जिसका असर शुक्रवार को दिखा और दिन में 4 बार रिपोर्ट जारी की गई। इससे पहले दिन में दो बार ही रिपोर्ट आ रही थी।
पांच व्यक्तियों को किया डिस्चार्ज
राजकीय चिकित्सालय के रिपीट सैंपल जांच में पांच पॉजिटिव व्यक्तियों की लगातार दो बार नेगेटिव रिपोर्ट आने पर 14 दिन के होम कवारेंटीन कर घर भेजा गया है।
कोरोना: कहां कितने मरीज
8 उत्तरलाई रोड
3 लक्ष्मीपुरा
2 राय कॉलोनी
5 ढाणी बाजार
4 लक्ष्मीपुरा
6 वार्ड दस
2 रोहिड़ा पाड़ा
1-1 शिव नगर, बाड़मेर शहर इन्दिरा नगर, जूना किराडू मार्ग, प्रतापजी की पोल, आचार्य मोहल्ला, आजाद चौक, हिंगलाज नगर, जाटावास, जूना किराडू मार्ग, महावीर नगर, रावतसर, सरदारपुरा, स्टेशन रोड, आडेल, बालेरा, अपेक्स होटल तथा नारायण पैलेस गुड़ामालानी।
कितनी जल्दी फैल रहा है कोरोना
-8 अप्रेल को मिला था पहला पॉजिटिव
-2 जून को आंकड़ा पहुंच गया 100 पर
-23 जून को 200 के पार
-3 जुलाई पॉजिटिव हुए 421
-7 जुलाई आंकड़ा 511 पर पहुंचा
-10 जुलाई आंकड़ा हो गया 643
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो