बाड़़मेर शहर में बीएसएफ के 6 जवानों सहित भाई-बहन को कोरोना संक्रमण

- बाड़मेर जिले में पॉजिटिव आंकड़ा पहुंचा 133
- बीएसएफ के 6 जवान कोरोना संक्रमित
- बाड़मेर शहर में मिले 8 संक्रमित

By: Mahendra Trivedi

Published: 14 Jun 2020, 08:42 PM IST

बाड़मेर. कोविड-19 का कहर लगातार बढ़ता ही जा रही है। बाड़मेर जिले में रविवार को काफी दिनों बाद एक साथ 11 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। संक्र्रमण फैलने के बाद बाड़मेर शहर में एक साथ पहली बार 8 पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें 6 बीएसएफ के जवान शामिल है। हालांकि जवानों को एक सप्ताह से क्वारंटाइन कर रखा है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने बताया कि बाड़मेर जिले में रविवार को 11 जने पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें बाड़मेर शहर के 8, बालोतरा, गिड़ा व धोरीमन्ना क्षेत्र में एक-एक मिले है। चिकित्सा विभाग की टीमों ने इन्हें अलग-अलग कोविड सेंटर में भर्ती करवा दिया है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमितोंं की संख्या 133 हो गई है।
बीएसएफ के 6 जवान संक्रमित
बीएसएफ के जवान 7 जून को छुट्टी बिताने के बाद बाहरी राज्यों से बाड़मेर पहुंचे थे। सभी को पहले से तैयार नेहरू नगर स्थित रामूबाई स्कूल के संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में रखा गया। नमूने लेकर जांच को भेजे गए। रिपोर्ट में 6 जवान पॉजिटिव पाए गए है। इन्हें कोविड सेंटर भेज दिया गया। बाड़मेर में इससे पहले भी रामूबाई स्कूल में क्वारंटीन एक जवान दो दिन पहले संक्रमित मिला था। जिले में अब तक सात जवान कोरोना पॉजटिव मिल चुके हैं।
पिता के बाद पुत्री-पुत्र संक्रमित
शहर के इन्द्रा कॉलोनी के टैगोर स्कूल के पास 11 जून को मुम्बई से बाड़मेर आए परिवार के तीन सदस्य कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक दिन पहले पिता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अब पुत्री व पुत्र कोरोना संक्रमित पाए गए है।
धोरीमन्ना में प्राइवेट कपाउंडर संक्रमित
धोरीमन्ना क्षेत्र में एक कोरोना संक्रमित मिला है। जो दो दिन पहले जोधपुर से बाड़मेर आया था। संक्रमित जोधपुर में निजी अस्पताल में कपाउंडर है। इसी तरह गिड़ा में एक कोरोना संक्रमित मिला है, जो दो दिन पहले जोधपुर उपचार के लिए गया था।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned