script‘हेमू की शहादत पर देश को गर्व ’ | 'Country proud of Hemu's martyrdom' | Patrika News

‘हेमू की शहादत पर देश को गर्व ’

locationबाड़मेरPublished: Jan 23, 2022 12:12:50 am

Submitted by:

Dilip dave

– अमर शहीद हेमू कालोनी के शहादत दिवस पर कार्यक्रम

‘हेमू की शहादत पर देश को गर्व ’

‘हेमू की शहादत पर देश को गर्व ’

बाड़मेर. हेमू कालानी जैसे देशभक्तों के त्याग व बलिदान से हिंदुस्तान को आजादी प्राप्त हुई है। हेमू की शहादत पर देश को गर्व है। ये बात हेमू कालानी के बलिदान दिवस के अवसर पर अधिवक्ता मुकेश जैन ने कही।
सिंधी पंचायत के सचिव भगवान दास आसवानी ने बताया कि पूज्य सिंधी पंचायत बाड़मेर की ओर से अमर शहीद हेमू कालोनी के शहादत दिवस पर निहालगिरी के मठ में भारतीय सिन्धु सभा व लायंस क्लब बाड़मेर के संयुक्त तत्वावधान में कार्यकम का आयोजन किया गया है जिसमें अमर शहीद हेमू कालोनी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
महावीर नगर सिंधी पंचायत बाड़मेर के सचिव भगवान दास आसवानी ने बताया कि कार्यकम का शुभारंभ मुख्य अतिथि लायंस क्लब के अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश जैन, महावीर नगर सिंधी पंचायत बाड़मेर के अध्यक्ष घनश्याम दास तनसुखानी, विशिष्ट अतिथि मनोहर लाल , भगवान दास ठारवानी, रामलाल जैन, मुकेश वरडिया, हरीश जीवनानी ने हेमू कालोनी के चित्र आगे दीप प्रज्वलित कर किया। मीडिया प्रभारी सवाई छुटवानी ने बताया कि अन्तराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार स्वरूप पंवार व बिहारी पंवार ने देश भक्ति गीतों की प्रस्तुति दी।
भारतीय सिन्धु सभा के भगवानदास ठारवानी ने बताया कि इस अवसर रंग भरो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यकम में मनोज आचार्य, शेखर जैन, मुकेश पारख,पवन कुमार राजवानी, विरूमल पेरूवानी, प्रताप सेवकानी, दुर्गेश मेघानी, कोडूमल,हरिश , हुनदलदास आदि गणमान्य मौजूद रहे।१३३ बाड़मेर. हेमू कालोनी के शहादत दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मौजूद लोग।
इस दौरान कार्यक्रम के अतिथियों सहित उपस्थित लोगों ने शहीद हेमू कालोनी के शहादत को नमन किया। वहीं वक्ताओं ने हेमू कालोनी की शहादत व जीवनी पर प्रकाश डाला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो