रेल से अन्य प्रदेशों से बाड़मेर आए 65 यात्रियों के लिए कोरोना नमूने

-यशवंतपुर एक्सप्रेस से बाड़मेर आए 65 यात्री
-बच्चों के भी लिए नमूने, घरों में रहने की हिदायत

By: Mahendra Trivedi

Published: 11 Mar 2021, 01:42 PM IST

बाड़मेर. अन्य प्रदेशों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को लेकर राज्य सरकार के निर्देश के बाद रेल से अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के नमूने लिए जा रहे हैं। यशवंतपुर से बुधवार को बाड़मेर आई स्पेशल एक्सप्रेस के 65 यात्रियों की सैम्पलिंग की गई। इस दौरान जीआरपी के जवान भी तैनात रहे। वहीं रेलवे की ओर से बार-बार उद्घोषणा करते हुए यात्रियों के जांच करवाने के बाद ही स्टेशन से बाहर जाने की हिदायत दी जाती रही।
राज्य में अन्य प्रदेश से आने वालों की 72 घंटे में कराई गई कोरोना की नेगेटिव जांच दिखाना जरूरी है। जांच रिपोर्ट नहीं होने पर नमूने लिए जा रहे हैं। बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर बुधवार को यशवंतपुर एक्सप्रेस से केरल, महाराष्ट्र आदि राज्यों से लौटे 65 यात्रियों के सैम्पल लिए गए, इनमें बच्चे भी शामिल है। चिकित्सा विभाग की टीम के टैक्नीशियन प्रेमसिंह निर्माेही व त्रिभुवन सोनी ने नमूनों एकत्रित किए।
घरों में रहने की हिदायत
टीम ने नमूने लेकर स्क्रीनिंग के बाद यात्रियों से कहा कि जब तक रिपोर्ट नहंी आ जाती है तब तक घरों में रहना है। किसी कार्यक्रम में शामिल होने नहीं जाएं और किसी बाहर के व्यक्ति से भी नहीं मिले। इसी तरह शाम को कालका एक्सप्रेस से भी राज्य के बाहर से आने वालों के नमूने लिए गए।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned