scriptcovid guideline for marriage programme | विवाह समारोह के दौरान कोविड गाइड लाइन की पालना अनिवार्य, नहीं तो 50 हजार का जुर्माना | Patrika News

विवाह समारोह के दौरान कोविड गाइड लाइन की पालना अनिवार्य, नहीं तो 50 हजार का जुर्माना

-मास्क अनिवार्य, गाइड लाइन की अक्षरश: करनी होगी पालना
-कोरोना केस मिलने के बाद फिर से बढ़ रही है सख्ती

बाड़मेर

Updated: November 17, 2021 09:43:35 pm

बाड़मेर। राज्य सरकार द्वारा राजस्थान महामारी अधिनियम 2020 की धारा 11 द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए विवाह संबंधी समारोह के दौरान कोविड उपयुक्त व्यवहार के तहत फेस मास्क का अनिवार्य उपयोग, सेनेटाइजेश, दो गज की दूरी की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है। कोविड के फिर से बढऩे मामलों के मद्देनजर सख्ती की जा रही है।
जिला मजिस्टे्रट लोक बंधु ने संबंधित अधिकारियों को राज्य सरकार की अधिसूचना 11 नवम्बर 2021 में दिए गए संशोधित निदेर्शों की अक्षरश: पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि अधिसूचना की अनुसूची में विद्यमान क्रम संख्या 7 एवं 8 व उनकी प्रविष्टियों को प्रतिस्थापित किया गया है। क्रम संख्या 7 के अनुसार विवाह संबंधित समारोह बंद स्थान/खुले स्थान में आयोजन के दौरान कोविड उपयुक्त व्यवहार यथा फेस मास्क का अनिवार्य उपयोग नहीं करने पर, सामाजिक दूरी नहीं मिलने की स्थिति में, नो मॉस्क नो एन्ट्री की पालना नहीं करने पर, उक्त समारोह में सम्मिलित होने वाले व्यक्तियों के उपयोग के लिए सुविधा के स्थान, रैलिंग, दरवाजों के हैण्डिल को नियमित रूप से सेनेटाइजेशन नहीं करने पर 50 हजार रुपए का जुर्माना किया जाएगा। इसी तरह क्रम संख्या 8 के अनुसार किसी भी विवाह स्थल यथा मैरिज गार्डन, होटल, सामुदायिक भवन, बारात-घर व धर्मशाला आदि के मालिक, मैनेजर, अधिभोगी द्वारा विनियम 7 के उल्लंघन पर 50 हजार रुपए का जुर्माना निर्धारित किया गया है।
इन पर होगा 10000 का जुर्माना
अधिसूचना की अनुसूची में क्रम संख्या 1 के अनुसार कोई भी व्यक्ति सार्वजनिक आयोजन यथा- राजनीतिक, खेलकूद संबंधी, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक समारोह/त्योहारों का आयोजन बन्द स्थान/खुले स्थान में आयोजन के दौरान कोविड पालना अनिवार्य रूप से करनी होगी। कोविड उपयुक्त व्यवहार यथा फेस मास्क का अनिवार्य उपयोग नहीं करने, सेनेटाइजेशन नहीं करने पर, सामाजिक दूरी की पालना नहीं मिलने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना निर्धारित किया गया है।
विवाह समारोह के दौरान कोविड गाइड लाइन की पालना अनिवार्य, नहीं तो 50 हजार का जुर्माना
विवाह समारोह के दौरान कोविड गाइड लाइन की पालना अनिवार्य, नहीं तो 50 हजार का जुर्माना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारArmy Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंदिल्ली में लगातार दूसरे दिन कम हुए कोरोना केस, जानिए कितने मरीजों ने गंवाई जानUP Assembly Elections 2022 : भाजपा ने काटे 20 विधायकों के टिकट, 2 गये सपा में, बाकी कहां, पढ़िये खबरHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.