कोरोना का महाविस्फोट, बाड़मेर जिले में 101 नए केस

-पिछली बार कोरोना की पीक में मिले थे बाड़मेर जिले में 100 से ज्यादा संक्रमित
-दूसरी लहर की शुरूआत में ही विस्फोटक हो रहा कोरोना
-जिले के अस्पताला में 153 संक्रमित भर्ती
-बाड़मेर शहर में अब हॉटस्पाट की स्थिति

By: Mahendra Trivedi

Published: 19 Apr 2021, 08:43 PM IST

बाड़मेर. जिले में संक्रमण अब बेकाबू हो रहा है। लगातार नए केस मिलने से अब चिकित्सा विभाग में हड़कम्प की स्थिति है। रोजाना रेकार्ड मरीज मिल रहे हैं। सोमवार को इस बार का सबसे बड़ा विस्फोट हुआ और जिले में एक दिन में 101 नए संकमित मिले हैं।
जिले में पिछले तीन दिनों से कोरोना विस्फोटक बना हुआ है। लगातार 50 से ज्यादा मरीज मिल रहे हैं और सोमवार को तो आंकड़ा 100 को पार कर गया। जिले में अब अप्रेल महीने के 19 दिनों में संक्रमितों की संख्या 425 तक पहुंच गई है। वहीं एक्टिव केस सोमवार को 412 पर पहुंच गए।
यह है अस्पतालों की स्थिति
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल विश्नोई ने बताया कि सोमवार को 123 संक्रमित राजकीय अस्पताल बाड़मेर, 20 राजकीय अस्पताल बालोतरा एवं 10 मरीज निजी अस्पताल में भर्ती है। वहीं 259 संक्रमित होम आइसोलेशन में गए हैं। राहत की बात है कि सोमवार को 32 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। वहीं साथ ही एचआरसीटी जांच में स्कोर वाले 97 संदिग्ध कोविड मरीज राजकीय अस्पताल बाड़मेर एवं 16 संदिग्ध कोविड मरीज राजकीय अस्पताल बालोतरा उपचाररत है।
बाड़मेर और बालोतरा में बिगड़ रही स्थिति
जिले के दो बड़े शहरों में बेकाबू हो रहे कोरोना के कारण स्थितियां बिगड़ रही है। बाड़मेर शहर में दूसरी लहर में पहली बार एक साथ 21 केस आए हैं। वहीं बालोतरा में भी 10 केस मिले हैं। जिला का धोरीमन्ना क्षेत्र भी कोरोना हॉटस्पाट बन रहा है। वहीं जिले के नए क्षेत्रों में संक्रमण से हालात और ज्यादा विकट हो रहे हैं।
जरूरी हो तो घर से निकले बाहर
डॉ. विश्नोई ने कहा कि कोरोना के प्रसार में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में अतिआवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर से निकलें। भीड़ का हिस्सा न बनें और सोशल डिस्टेंसिंग रखें व मास्क लगाना न भूलें।
यहां मिले नए संक्रमित
बाड़मेर शहर से 21, बालोतरा शहर से 10 , गेंहू, महाबार, आदर्श बस्ती, उन्डखा, उत्तरलाई, गरल, लीलसर, तारातरा मठ, बान्द्रा, चान्देसरा, चवा, दर्जियों की ढाणी बायतु, गिड़ा, हेमजी का तला बायतु, जाजवा, देवड़ा बालोतरा, कितनोरिया, खुमे की बेरी, कोजा, दुदू, मीठड़ा खुर्द, लूगी नाडी धोरीमन्ना, पनावड़ा, शिव, पुषड़, सोनड़ी, बीजराड़, उदानियो़ की ढाणी गुड़ामालानी, निम्बलकोट, गुड़ामालानी से 1-1, शिवकर, जालिपा, नांद, कवास, बायतु, माधासर, बायतु भीमजी, शहर गिड़ा, नौसर, किटनोद, रामजी का गोल, आरजीटी गुड़ामालानी, चौहटन, सेड़वा, गडरारोड़ से 2-2, बायतु चिमनजी से 3 एवं धोरीमन्ना से 7 केस पॉजिटिव मिले है।

प्राचार्य ने संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य की ली जानकारी
मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरके आसेरी ने अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में टीम से जानकारी ली। उनके साथ चिकित्सकों की टीम ने गंभीर मरीजों को दिए जा रहे उपचार को लेकर अवगत करवाया। साथ ही ऑक्सीजन व अन्य जीवन रक्षक दवाओं को लेकर प्राचार्य ने कार्मिकों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मरीजों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

Corona virus COVID-19 virus
Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned