scriptरात के अंधेरे में हिरण का शिकार की कोशिश, शिकारी फरार | crime news | Patrika News
बाड़मेर

रात के अंधेरे में हिरण का शिकार की कोशिश, शिकारी फरार

ग्रामीणों को कुड़ में फंसा मिला घायल हिरण, वन्य प्रेमियों में रोषपुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचीएक महिला को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

बाड़मेरMay 19, 2022 / 10:17 pm

Mahendra Trivedi

रात के अंधेरे में हिरण का शिकार करने की कोशिश, शिकारी फरार

रात के अंधेरे में हिरण का शिकार करने की कोशिश, शिकारी फरार

गुड़ामालानी के रावलीनाडी गांव में गुरुवार को एक हिरण का शिकार करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार शिकारी लोहे के कुड़ लगा कर हिरणों का शिकार कर रहे थे। कुंड में हिरण का पैर फंसने की वजह से हिरण के रोने की आवाज सुन कर आसपास के ग्रामीण दौड़े तो हिरण एक जगह पर कुड़ में फंसा हुआ मिला। इस दौरान शिकारी अंधेरे का फायदा उठा कर मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना मिलने के बाद रागेश्वरी थाना पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने शिकारियों के बारे में तलाश शुरू की। हिरण शिकार का मामला सामने आने के बाद वन्यजीव प्रेमियों में भी आक्रोश है। वन्यजीव प्रेमियों ने मौके पर इकट्ठे हो कर घटना पर आक्रोश जताया। वन विभाग की टीम ने घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। आरोपी की तलाश की जा रही है। वन विभाग की टीम ने बताया कि शिकार मामले में एक संदिग्ध महिला को हिरासत में लिया गया है, उससे पूछताछ करेंगे।
सूत्रों के अनुसार आरोपी रबी की फसल की कटाई के बाद भी पिछले कई दिनों से परिवार एक खेत में सहित रह रहा था और हर रोेज हिरण का शिकार कर उसका मांस आसपास होटलों व निजी कंपनियों में काम कर रहे लोगों को महंगे दामों में बेचता था, लेकिन गुरुवार को शिकारी के चिंकारा का शिकार करते हुए घटना सामने आने पर वन्यजीव प्रेमियों को इसकी भनक लग गई, इस पर वन्यजीव प्रेमियों ने शिकारी को गिरफ्तार करने की मांग की।
इनका कहना है

हिरण शिकार मामले में एक संदिग्ध महिला को हिरासत लाए है। पूछताछ करेंगे जिसे शिकारियों के बारे में कुछ जानकारी सामने आने की संभावना है।

– नरसिंगाराम, क्षेत्रीय वन अधिकारी धोरीमन्ना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो