शिक्षकों का प्रशिक्षण सम्पन्न, हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

शिक्षकों का प्रशिक्षण सम्पन्न, हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम

Moola Ram Choudhary | Publish: Jan, 14 2019 06:46:20 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/barmer-news/

शिक्षकों का प्रशिक्षण सम्पन्न, हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम
गिड़ा . स्थानीय राउमावि गिड़ा में चल रहे नवनियुक्त शिक्षक प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। मुख्य अतिथि गिड़ा प्रधान लक्ष्मणराम डेलू ने प्रशिक्षण में सीखे नवाचार को बच्चों के साथ साझा करने की बात कही। शिविर प्रभारी जूंझाराम भादू ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम अध्यक्ष लच्छाराम सियाग ने बताया कि बायतु व पाटोदी के 140 नवनियुक्त लेवल द्वितीय के शिक्षकों ने प्रशिक्षण लिया। कार्यक्रम में गिड़ा तहसीलदार राकेश जैन, रामाराम बायतु, चनणाराम, भींयाराम सारण, गणपतराम सारण, कृष्ण बाना, जूंजाराम डेलू आदि उपस्थित रहे। संचालन हरीश सेंवर ने किया।
चौहटन . स्थानीय कुम्भाराम आर्य शिक्षण संस्थान में चल रहे नवनियुक्त शिक्षकों के प्रशिक्षण शिविर का रविवार को समापन हुआ। इसमें एसीबीईओ केशरदान रतनू ने शिक्षक की गरिमा व पद के महत्व की जानकारी दी। एसीबीईओ द्वितीय जूंझाराम चौधरी ने नवाचारों व कौशल के क्रियान्वयन पर बल दिया। मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शिवनारायण ने संबोधित किया।

ये भी पढ़े...

टांके में कूदी नव विवाहिता, मौत
बायतु . क्षेत्र के भोजासर गांव में शनिवार देररात एक विवाहिता ने घर के पास बने टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली। बायतु थानाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि मनीषा (20) पत्नी वीरेंद्र कुमार जाट निवासी काकड़ों की ढाणी भोजासर ढाणी के पास बने टांके में कूद गई। घटना की सूचना पर परिजन ने रविवार सुबह बायतु पुलिस को सूचना दी। विवाहिता का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। सूचना पर बायतु थानाधिकारी, सीईओ विजयसिंह चारण, बायतु एसडीएम सुभाष यादव ने मौके पर पहुंच शव को बायतु सीएससी लाए। यहां पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिया। मामले की जांच बायतु एसडीएम सुभाष यादव कर रहे हैं।
शोभायात्रा व समारोह के साथ सिवाना उत्सव का समापन

शोभायात्रा व समारोह के साथ सिवाना उत्सव का समापन
सिवाना . कस्बेे के स्थापना दिवस के मौके पर रविवार को दो दिवसीय सिवाना उत्सव के दूसरे दिन मैराथन दौड़ एव विभिन्न खेलकूद व ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताओ के आयोजन के साथ शोभायात्रा निकाली गई। बड़ी संख्या में भीड़ उमड़़ी।
कस्बे के अम्बेडकर सर्किल से रविवार सुबह आठ बजे मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या लोगो ने भाग लिया। सुबह दस बजे बालिका उमावि प्रांगण में सामान्य ज्ञान परीक्षा एव केबीसी की तर्ज पर ज्ञानवर्धक प्रश्नोत्तरी सिवाना व समदड़ी प्रशासन के मध्य सद्भावना क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया। सिवाना की प्रशासनिक टीम विजेता रही। दोपहर तीन बजे गादीपति नृत्यगोपालराम के सान्निध्य में गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned