scriptहिरासत में दलित युवक की मौत, परिजनों ने लगया बेरहमी से पिटाई का आरोप, थानाधिकारी निलंबित, थाना लाइन हाजिर | Dalit Youth Death In Police Custody : Beating In Police Custody Blame | Patrika News

हिरासत में दलित युवक की मौत, परिजनों ने लगया बेरहमी से पिटाई का आरोप, थानाधिकारी निलंबित, थाना लाइन हाजिर

locationबाड़मेरPublished: Feb 27, 2020 05:09:27 pm

Submitted by:

abdul bari

बाड़मेर ग्रामीण थाना ( Barmer Police ) में चोरी के एक मामले में पूछताछ के लिए लाए गए दलित युवक की पुलिस हिरासत में मौत ( Youth Death In Police Custody ) हो गई। ( Barmer Crime News )

Dalit Youth Death In Police Custody : Beating In Police Custody Blame

Dalit Youth Death In Police Custody : Beating In Police Custody Blame

बाड़मेर.
बाड़मेर ग्रामीण थाना ( Barmer Police ) में चोरी के एक मामले में पूछताछ के लिए लाए गए दलित युवक की पुलिस हिरासत में मौत ( Youth Death In Police Custody ) हो गई। मामले को लेकर परिजनों व दलित संगठनों के आक्रोश के बाद पुलिस ने थानाधिकारी को निलंबित कर थाने के सभी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।
मृतक ( A Man’s Death In Police Custody ) के परिजनों ने अभी तक न तो शव उठाया है और न ही शव का पोस्टमार्टम करने दिया है। मोर्चरी के पास परिजनों के विलाप कर रहे हैं, साथ ही समर्थक पुलिस के प्रति रोष व्यक्त कर रहे हैं।
यह है पूरा मामला ( Barmer Crime News )


जानकारी के मुताबिक बाड़मेर शहर के हमीरपुरा निवासी जितेंद्र (27 ) पुत्र ताराचंद को ग्रामीण थाने ने चोरी के पाइप खरीदने के संबंध में पूछताछ के लिए बुधवार को लाया गया। गुरुवार को दोपहर में परिजनों को बताया कि जितेन्द्र की तबीयत खराब है। पुलिस इसे राजकीय अस्पताल लेकर आई, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत ( Death In Police Custody ) घोषित किया।

परिजनों का आरोप मारपीट से मृत्यु

युवक के मृत होने की जानकारी लगते ही परिजनों में विलाप शुरू हो गया। इस दौरान पुलिस के होश फाख्ता हो गए। जानकारी लगते ही दलित संगठनों से जुड़े सदस्य व परिजन बड़ी संख्या में एकत्रित हुए। आरोप लगाया गया कि पुलिस ने युवक के साथ बेरहमी से पिटाई की है इस वजह से युवक की मृत्यु हुई है। परिजनों का कहना है कि युवक स्वस्थ था। परिजनों ने पोस्टमार्टम करने व शव उठाने से इंकार कर दिया है।

थानाधिकारी निलंबित, थाना लाइन हाजिर

परिवार जनों ने पुलिस पर मारपीट का आरोप लगाया, साथ ही डेड बॉडी का पोस्टमार्टम कराने से ने इनकार कर दिया है। इस दौरान राजकीय चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड के आगे सैकड़ों पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे। पुलिस अधीक्ष शरद चौधरी ने थानाधिकारी दीपसिंह भाटी को निलंबित कर दिया गया है, साथ ही पूरे थाने को लाइन हाजिर किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो