डिस्कॉम कार्मिक की मौत, कनिष्ठ अभियंता एपीओ

- एक सप्ताह पूर्व विद्युत कनेक्शन काटते वक्त कार्मिक को लगा था करंट, अहमदाबाद में तोड़ा दम
- घटना के विरोध में कार्मिकों के लामबंद होने के बाद कनिष्ठ अभियंता को किया एपीओ

By: Moola Ram

Published: 19 Mar 2020, 02:20 PM IST

बाड़मेर. शिव डिस्कॉम भिंयाड़ के तहत एक सप्ताह पूर्व विद्युत कनेक्शन विच्छेद करते वक्त करंट की चपेट में आए कार्मिक की बुधवार को अहमदाबाद में इलाज के दौरान मौत हो गई। इसकी सूचना मिलने पर डिस्कॉम कार्मिकों में रोष फैल गया, उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद भिंयाड़ के कनिष्ठ अभियंता को डिस्कॉम ने एपीओ कर दिया।

क्षेत्र के भिंयाड़ डिस्कॉम सहायक अभियंता कार्यालय के अधीन डिस्कॉम टीम एक सप्ताह पूर्व काश्मीर में बकायेदारों के विद्युत कनेक्शन विच्छेद कर रही थी। वहां शट डाउन गलत लाइन का लेने पर डिस्कॉम का तकनीक सहायक देवाराम करंट की चपेट में आने से गंभीर घायल हो गया था।

जिसको प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रैफर किया था, जहां से हालत गंभीर होने पर परिजन उसे अहमदाबाद ले गए। वहां इलाज के दौरान उसकी बुधवार शाम मौत हो गई।

कार्मिक हुए लामबंद

घटना के बाद मामले में लापरवाही बरतने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित जिले के कर्मचारी बुधवार को लामबंद हुए। विरोध जताते हुए जिला मुख्यालय पर अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपा एवं कनिष्ठ अभियंता के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की।

इस पर अधीक्षण अभियंता एम.एल.जाट ने कनिष्ठ अभियंता माधवराम मीणा को एपीओ. कर मुख्यालय बालोतरा कर दिया गया।

प्रतिनिधि मंडल में लेखाधिकारी पेमाराम नेण, गोकलाराम, अमित कुमार, दीपक पूनिया, जितेन्द्र छंगाणी, कुशलाराम डऊकिया, जेठाराम शर्मा, रमेश पंवार, खीमकरण खींची, नरेन्द्रसिंह, राजेन्द्र बाना, लिखमाराम आदि उपस्थित थे।

Moola Ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned