अकाल राहत व पशु शिविर की मांग, किसानों ने किया प्रदर्शन

https://www.patrika.com/barmer-news/

By: Omprakash Prakash Mali

Published: 18 Dec 2018, 06:36 PM IST

अकाल राहत व पशु शिविर की मांग, किसानों ने किया प्रदर्शन

गडरारोड . क्षेत्र में अकाल राहत तथा पशु शिविर खोलने की मांग को लेकर सोमवार को क्षेत्र के किसानों ने तहसील कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप बताया कि क्षेत्र में भीषण अकाल के कारण पशुओं की स्थिति खराब होती जा रही है। कई पशु काल कवलित हो गए हैं। ऐसे में सरकार को तुरंत अकाल राहत व पशु शिविर खोलने चाहिए। साथ ही किसानों की फसलें चौपट हो जाने से उनकी स्थिति दयनीय हो गई है। किसानों के कर्ज को भी जल्द माफ किया जाए।
उन्होंने कहा कि बीते 6 माह से डिमांड राशि भरने के बावजूद किसानों को विद्युत कनेक्शन नहीं मिले हैं। इसी तरह आदान-अनुदान सूचियों में बार-बार दस्तावेज मांगने पर नाराजगी व्यक्त की। गौरतलब है कि पटवारियों की ओर से बार-बार बैंक खाता कॉपी व आधार कार्ड मांगने व काफी समय से आदान-अनुदान की सूचियां नहीं भेजने से अभी तक कई किसानों का आदान-अनुदान अटका हुआ है। तहसील अध्यक्ष गोविंदराम चौहान ने इसकी सूचीयां सार्वजनिक करने की मांग रखी।
पानी का संकट भी गहरा
तहसील क्षेत्र के मगरा, उतरबा, जीणे की ढाणी, त्रिमोही, ढगारी, चंदणीया गांवों में भीषण पेयजल संकट है। स्थानीय जलदाय विभाग को कई बार अवगत करवाने के बावजूद समाधान नहीं हो रहा है। पशुओं के लिए महंगे दाम पर चारा व पानी खरीदना संभव नहीं हो रहा है। इस दौरान तेजाराम दर्जी, आलमखान, दादूराम मेघवाल, विशनाराम, अनवरखान, पीरसिंह, भमराराम, सखीराम, प्रतापराम भील, कालाखाान सहित कई किसान मौजूद रहे।

Omprakash Prakash Mali
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned