.शिक्षक भर्ती 2018-19 के अध्यापकों के स्थायीकरण की रखी मांग

- भर्ती प्रकोष्ठ प्रभारी ने शीघ्र प्रक्रिया पूर्ण का दिलाया भरोसा

By: Dilip dave

Published: 08 Apr 2021, 12:40 AM IST

बाड़मेर. राजस्थान शिक्षक संघ युवा के जिलाध्यक्ष वीरमाराम गोदारा के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने बीकानेर निदेशालय में भर्ती प्रकोष्ठ प्रभारी किशनदान चारण से मुलाकात कर शिक्षक स्थायीकरण की मांग की। वीरमाराम गोदारा ने बताया कि भर्ती प्रकोष्ठ प्रभारी से शिक्षक भर्ती 2018-19 के स्थायीकरण के लिए सकारात्मक वार्ता हुई। उन्होंने बताया कि बाहरी डिग्री के वेरिफिकेशन के कारण देरी हुई है, जल्द से जल्द दस्तावेजों का सत्यापन करवा कर सबके स्थायीकरण के आदेश कर दिए जाएंगे। मीडिया प्रभारी इन्द्राराम भादू ने बताया कि साथ ही बाहरी डिग्री की जांच के अभाव में कई शिक्षकों के नोशनल लाभ के आदेश भी रुके हुए थे उनके आदेश भी अतिशीघ्र करने का भरोसा दिया।
शिक्षक भर्ती 2013 के शिक्षकों को नोशनल परिलाभ दिलाने की मांग

जिला कलक्टर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने दिया जल्द आदेश करवाने का आश्वासन

बाड़मेर. राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम जिला शाखा बाड़मेर ने छगनसिंह लूणू के नेतृत्व में शिक्षक भर्ती 2013 के शिक्षकों को नोशनल परिलाभ दिलाने की मांग का ज्ञापन जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू को सौंपा। ज्ञापन मेंपन ा दामोदर आचार्य ने बताया कि जिले के 170 शिक्षक जो शिक्षक भर्ती 2013 में चयनित हुए हैं जिन्हें राजस्थान उच्च न्यायालय ने नोशनल परिलाभ का आदेश दिया है, जिसके लिए ावेदन पत्र एवं समस्त कागजात तैयार कर शिक्षकों के जमा करवाने के बावजूद पिछले तीन वर्षो से नोशनल परिलाभ के आदेश नहीं हो रहे हैं। इससे शिक्षकों को प्रत्येक माह हजारों रुपए का आर्थिक नुकसान हो रहा है। ज्ञापन के पश्चात अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रामचन्द्र गोदारा के साथ संघ के पदाधिकारियों ने वार्ता कर नोशनल परिलाभ से संबधी समस्त बिन्दुओं पर चर्चा की। गोदारा ने शीघ्र कार्यवाही का भरोसा दिलाया। अनिल नागर, ओमप्रकाश मीणा, सूरजविजय, भल्लाराम, ज्योति, गणपतराम जाणी, गोकुल मीणा, प्रदीप कुमार, परवीन बानो उपस्थित थे।

शिक्षक भर्ती 201& के शिक्षकों को नोशनल परिलाभ दिलाने की मांग जिला कलक्टर एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने दिया जल्द आदेश करवाने का आश्वासनबाड़मेर. राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम जिला शाखा बाड़मेर ने छगनसिंह लूणू के नेतृत्व में शिक्षक भर्ती 201& के शिक्षकों को नोशनल परिलाभ दिलाने की मांग का ज्ञापन जिला कलक्टर विश्राम मीणा एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू को सौंपा। ज्ञापन मेंपन ा दामोदर आचार्य ने बताया कि जिले के 170 शिक्षक जो शिक्षक भर्ती 201& में चयनित हुए हैं जिन्हें राजस्थान उ‘च न्यायालय ने नोशनल परिलाभ का आदेश दिया है, जिसके लिए ावेदन पत्र एवं समस्त कागजात तैयार कर शिक्षकों के जमा करवाने के बावजूद पिछले तीन वर्षो से नोशनल परिलाभ के आदेश नहीं हो रहे हैं। इससे शिक्षकों को प्रत्येक माह हजारों रुपए का आर्थिक नुकसान हो रहा है। ज्ञापन के पश्चात अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी रामचन्द्र गोदारा के साथ संघ के पदाधिकारियों ने वार्ता कर नोशनल परिलाभ से संबधी समस्त बिन्दुओं पर चर्चा की। गोदारा ने शीघ्र कार्यवाही का भरोसा दिलाया। अनिल नागर, ओमप्रकाश मीणा, सूरजविजय, भल्लाराम, ’योति, गणपतराम जाणी, गोकुल मीणा, प्रदीप कुमार, परवीन बानो उपस्थित थे।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned