scriptमतीरा बीज का आयात नहीं खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन | Demand not to open import of Matira seed, memorandum submitted | Patrika News

मतीरा बीज का आयात नहीं खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन

locationबाड़मेरPublished: Oct 18, 2021 12:26:05 am

Submitted by:

Dilip dave

व्यापार संघ का प्रतिनिधिमंडल कृषिराज्य मंत्री कैलाश चौधरी से मिला

मतीरा बीज का आयात नहीं खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन

मतीरा बीज का आयात नहीं खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर.बाड़मेर जिला अनाज व्यापार संघ का प्रतिनिधिमंडल रविवार को कृषिराज्य मंत्री कैलाश चौधरी से मिला और मतीरा बीज के आयात पर रोक जारी रखने का ज्ञापन सौंपा।

व्यापार संघ के उपाध्यक्ष गौतम संखलेचा चमन ने बताया कि अनाज व्यापार संघ के अध्यक्ष हंसराज कोटडिय़ा के नेतुत्व में सचिव पवन सिंघवी, कोषाध्यक्ष दिनेश भूतड़ा, कैलाश भूतड़ा, हंसराज संखलेचा, भगवानदास चण्डक, पुरुषोतमदास वडेरा आदि ने कैलाश चौघरी से मुलाकात की। उन्होने मतीरा बीज का फिलहाल आयात नहीं शुरू करने का आश्वासान दिया। अनाज व्यापारियों ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
डीएनपी को लेकर रोक हटाने की मांग, सौंपा ज्ञापन
बाड़मेर. ग्राम पंचायत सुंदरा के ग्रामीणों ने केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी के सुंदरा प्रवास के दौरान ज्ञापन सौंपा जिसमें डीएनपी को लेकर लगी रोक हटाने की मांग की।

ग्रामीण भोमसिंह सुंदरा ने बताया कि समाजसेवी श्यामसिंह एवं पूर्व जीएसएस अध्यक्ष सबलसिंह के नेतृत्व में ज्ञापन सौप राष्ट्रीय मरु उद्यान (डीएनपी) को लेकर लगी रोक हटाने की मांग की।
उन्होंने बताया कि डीएनपी क्षेत्र होने के कारण मूलभूत सुविधाएं बिजली, पानी, नेटवर्क, सडक़ आदि से कई ढाणियां एवं कस्बे वंचित है। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बॉर्डर क्षेत्र में हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।
आसकरणसिह,टीकमाराम,जियाराम उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो