scriptdemand only balotara district | कमर कसो और कंठ खोलो, बोलो एक जुबान- बालोतरा जिला ही मांग | Patrika News

कमर कसो और कंठ खोलो, बोलो एक जुबान- बालोतरा जिला ही मांग

- सेमिफाइनल तक पहुंच गए, अब फाइलन की तैयारी

बाड़मेर

Updated: March 11, 2022 05:41:24 pm

कमर कसो और कंठ खोलो, बोलो एक जुबान- बालोतरा जिला ही मांग
- अब चले बालोतरा जिला बनाओ पार्ट-2
- हर जुबान पर हों 06 महीने यही मांग
- मतदाता है 5.50 लाख और यही है बड़ी मांग
- सेमिफाइनल तक पहुंच गए, अब फाइलन की तैयारी
बल्र्ब- बालोतरा को जिला बनाने की पत्रिका की मुहिम का बड़ा असर है कि विधानसभा ही नहीं पूरे राज्य में अब सबसे ज्यादा नाम बालोतरा का है और मुख्यमंत्री ने बजट भाषण की पूरक मांगों में 06 माह के लिए कमेटी गठित करने का कहकर बालोतरा के लोगों को बालोतरा जिला बनाओ मुहिम पार्ट-2 के लिए तैयार कर दिया है। इन छह माह में गांव-ढाणी और हर कोने से एक ही आवाज और एक ही मांग गूंजे कि बालोतरा को जिला बनाओ। जिले के लिए सरकार का तैयार होना ही पहली जीत है।
बाड़मेर पत्रिका.
जिला बनाने की फेहरिस्त में अब सबसे सर्वोच्च स्थान पर बालोतरा आ गया है। रिफाइनरी, विकास और आबादी बड़ा आधार बन रहा है। पत्रिका के अभियान के साथ जुड़कर दिसंबर से अब तक जिस जोश और जुड़ाव के साथ बालोतरा के 5.50 लाख मतदाताओं ने इस एक मांग को आवाज बनाया है और विधायक की ओर से की जा रही पैरवी विधानसभा में सबसे चर्चित मांग में ले आई है। मुख्यमंत्री की ओर से दिए गए 06 महीने आगामी दिनों में इस मांग को और भी पुरजोर करने का समय है।
पत्रिका का अभियान पार्ट-1
21 दिसंबर- ठंडी पड़ रही बालोतरा जिला की आंच, सर्दी में गर्मजोशी से जलाइए
22 दिसंबर- मामा रो ब्याव, मां पुरसण आळी, थाली 56 साल ऊं खाली
23 दिसंबर- चलना बस एक कदम ही है, पांव तो उठाओ सरकार
24 दिसंबर- इतना जोर से बोलो चारों विधायक कि सरकार की कान से निकले ठेठी
25 दिसंबर-बालोतरा की अपनी हों पंचायती और खुद का राज
26 दिसंबर- पूछती है 5.50 लाख वोट की चोट, कब बनेगा बालोतरा जिला
27 दिसंबर- पंचायत समितियां लेगी प्रस्ताव, बालोतरा जिला बनाओ सरकार
28 दिसंबर- महिला सरपंचों ने कहा बाड़मेर दूर, बालोतरा बनाओ जिला
29 दिसंबर- बालोतरा बने जिला, पंचायत समितियों के प्रस्ताव लेने के अभियान का आगाज
2 जनवरी- कदम बढ़ाओ, कलम उठाओ, बन जाओ आवाज
असर- (2 जनवरी से अब तक लगातार हर दिन लोग उठा रहे है यह मांग)
- सिवाना, समदड़ी, बालोतरा, पाटोदी, जसोल, कल्याणपुर, सिणधरी, गिड़ा, पायलां, मोकलसर,राखी सहित संपूर्ण क्षेत्र में लोगों ने जागरूकता की मशाल उठाई और यह जनआवाज बनने लग गया। पोस्टर, होर्डिंग, हस्ताक्षर अभियान, गोष्ठियां और ज्ञापन देकर पत्रिका के पाठक अनवरत इस मांग को उठा रहे है।
- विधायक मदन प्रजापत ने जिला बनाने की इस मांग को लेकर संघर्ष प्रारंभ करते हुए प्रण लिया है कि जब तक जिला नहीं बनता है वे जूते नहीं पहनेंगे और विधानसभा में इस मांग को बार-बार उठाने के साथ ही मुख्यमंत्री के सामने भी एक ही मांग रखी है कि बालोतरा को जिला बनाया जाए।
बड़ा असर
बजट सत्र में जिला बनाने की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि छह माह में जिलों के लिए कमेटी बनेगी और इसकी रिपोर्ट के आधार पर जिला बनाने पर सरकार विचार करेगा।
अब हर दिन जुड़ो और जोड़ो
बालोतरा जिला बनाने की मांग जिस तरह ऐतिहासिक तरीके से इस बार उठी है ऐसा पिछले 56 साल में कभी नहीं हुआ। जीत की ड्योढ़ी पर आकर अब बालोतरा खड़ा हो गया है। सेमिफाइनल तक पहुंची इस मांग को फाइनल जिताने की जिम्मेवारी हर आम बालोतरा जिला बनने के जुड़ाव रखने वालों के कंधों पर आ गई है।
-----------------------------------------------------------
कमर कसो और कंठ खोलो, बोलो एक जुबान- बालोतरा जिला ही मांग
कमर कसो और कंठ खोलो, बोलो एक जुबान- बालोतरा जिला ही मांग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.