सफाई कर्मचारियों ने झाडू उठाकर किया प्रदर्शन

मांगे नहीं माने जाने पर दी हड़ताल की चेतावनी

By: Omprakash Prakash Mali

Updated: 24 Jul 2018, 06:20 PM IST

मांगे नहीं माने जाने पर दी हड़ताल की चेतावनी

बाड़मेर. नगर परिषद में सफाई कर्मियों की भर्ती में हुई धांधली के बाद भर्ती को निरस्त करने की मांग को लेकर मंगलवार को वाल्मिकी समाज के लोगों ने झाडू उठाकर विरोध प्रदर्शन करते हुए भर्ती को निरस्त करने की मांग की।

इससे पहले नगर परिषद के आगे प्रदर्शन के बाद शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए नगर परिषद व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे।

इसके बाद प्रतिनिधि मंडल से जिला कलक्टर से मुलाकात कर भर्ती को निरस्त करने की मांग की। उन्होने ज्ञापन में बताया कि जल्द से भर्ती को निरस्त नहीं किया गया तो समाज की ओर से धरना प्रदर्शन किया जाएगा।
इधर एससी एसटी संघर्ष समिति ने दिया समर्थन

सफाई कर्मियों की भर्ती को निरस्त करने की मांग को लेकर अनुसूचति जाति जनजाति संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं समिति संयोजक ताराचंद जाटोल के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि समय रहते भर्ती निरस्त नहीं हुई तो संघर्ष समिति की ओर से धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

इस मौके पर गोपालदास डूलगच,सवाईराम, नंदकिशोर, पार्षद किशनलाल बड़ारिया गणेश मेघवाल, किशोर कुमार, हरखाराम मेघवाल, जगदीश जीनगर, उमा शंकर फुलवारिया आदि मौजूद रहे।

बिना इजाजत कनेक्शन

बालोतरा. नगर परिषद की इजाजत बिना शहर की धानमण्डी में सीवरेज मुख्य लाइन से कनेक्शन जोड़ लिए गए हैं। धानमण्डी सीवरेज लाइन से नहीं जुड़ी हुई है। यह मण्डी निजी है। सीवरेज जुड़ाव अभाव में होने वाली परेशानियों पर कुछ दिन पूर्व नगर परिषद की इजाजत बिना कनेक्शन कर लिए गए।

इसकी शिकायत होने पर आयुक्त का दावा है कि सोमवार को कार्य रुकवा दिया गया, लेकिन दोपहर बाद तक कार्य जारी था।

कोई आवेदन नहीं-

धानमण्डी से किसी ने भी सीवरेज कनेक्शन के लिए आवेदन नहीं किया है। अवैध रूप से सीवरेज कनेक्शन करने की जानकारी पर सोमवार सुबह कार्य बंद करवाया गया।

- आशुतोष आचार्य, आयुक्त नगर परिषद बालोतरा

Show More
Omprakash Prakash Mali
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned