script

सब्जी मंडी क्षेत्र बजा रहा खतरे की घंटी, रोज मिल रहे कोरोना पॉजिटिव, बढ़ सकता है लॉकडाउन

locationबाड़मेरPublished: Jul 09, 2020 04:13:56 pm

राजस्थान के बाड़मेर जिले में गुरुवार को एक चिकित्सक सहित कोरोना संक्रमण के 34 नए मामले सामने आए।

corona_in_barmer.jpg

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में गुरुवार को एक चिकित्सक सहित कोरोना संक्रमण के 34 नए मामले सामने आए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी ने बताया कि ताजा संक्रमितों में सिटी डिस्पेंसरी का एक चिकित्सक और लेब टेक्नीशियन है। यह चिंताजनक है क्योंकि चिकित्सक गुरुवार सुबह तक डिस्पेंसरी में मरीजों की जांच कर रहा था।

उन्होंने बताया कि संक्रमितों में 30 बाड़मेर शहर के तथा तीन सिणधरी और एक बालोतरा उप खण्ड के पारलू का है। बाड़मेर शहर में सब्जी मंडी से फैले कोरोना को रोकने के लिए प्रशासन ने शहर में लॉकडाउन लागू किया ताकि संक्रमण फैले नहीं, लेकिन कुछ सब्जी के होलसेल व्यापारी प्रशासन की ओर से लागू लॉकडाउन के आदेश की धज्जियां उड़ा कर शहर में सब्जी का कारोबार चला रहे हैं।

बुधवार को जिला प्रशासन की बिना अनुमति सब्जी बेचते 8 लोगों को अरेस्ट किया गया। बाड़मेर जिले में बुधवार को 27 नए केस आए है। बाड़मेर और बालोतरा दोनों शहरों में सब्जी मंडी से फैले कोरोना से अधिकांश लोग संक्रमित हुए है। पिछले 20-25 दिन में तेजी से संक्रमित बढ़े हैं।

शहर में सब्जी व्यापारियों में संक्रमण फैलने के चलते नियंत्रण को लेकर 3 जुलाई से एक सप्ताह का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था। इसकी मियाद 10 जुलाई को पूरी हो रही है। अभी मामले कंट्रोल नहीं हो रहे इसलिए जिला प्रशासन लॉकडाउन को बढ़ाने की योजना बना रहा है। हालांकि देखना होगा कि जिला प्रशासन लॉकडाउन पर क्या फैसला लेता है।

ट्रेंडिंग वीडियो