बिगड़ी सफाई व्यवस्था, राहत को तरसे लोग

https://www.patrika.com/barmer-news/

By: Omprakash Prakash Mali

Published: 01 Jul 2019, 06:31 PM IST

बिगड़ी सफाई व्यवस्था, राहत को तरसे लोग

पाटोदी . कस्बे में बिगड़ी सफाई व्यवस्था व सड़कों पर फैले दूषित पानी से रहवासी राहत को तरस गए हैं। ग्राम पंचायत के व्यवस्था में सुधार नहीं करने से आमजन में रोष है।
कस्बे के मुख्य बाजार, बस स्टैंड, पुलिस चौकी, मुसलमानों, मेघवालाओं का वास आदि स्थानों पर जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुए हैं। वहीं नालियों का दूषित पानी सड़कों पर फैलता है। इससे कीचड़, गंदगी बढऩे से पूरा माहौल दूषित हो रखा है। लंबे समय से यह स्थिति होने पर रहवासियों का सुख चैन छीन गया है। उन्हें बीमारियां होने का डर सताता है। ग्राम पंचायत के सफाई व्यवस्था में ध्यान नहीं देने से आमजन में रोष है।

नहीं होती सफाई
कस्बे में सफाई व्यवस्था नहीं है। कचरे के लगे ढेर, कीचड़ पर आवागमन को लेकर हर दिन परेशानी उठाते हैं। ग्राम पंचायत व्यवस्था सुधारें।

- आकूब खा सायल


ये भी पढ़े...


बकाया ऋणी किसान 30 तक राशि जमा करवाएं

अन्यथा बैंक दोषियों की सूची में करेगा शामिल
- संपति कुर्क, नीलामी के साथ अधिक वसूलेगा ब्याज

बालोतरा . भूमि विकास बैंक ने वर्ष2014 के बाद के दीर्घकालीन ऋणियों को 30 जून तक बकाया राशि जमा करवाने की अपील की है। इस तिथि तक बकाया राशि जमा नहीं करवाने वाले ऋणियों को बैंक अवधिवार दोषियों की सूची में शामिल करेगा, वहीं अधिक ब्याज व वसूली खर्च वसूलेगा।
भूमि विकास बैंक सचिव जितेन्द्र गोदारा ने बताया कि जिन किसानों ने वर्ष 2014 में बंैक से कृषि ऋण लिया है, ओर प्रदेश सरकार की ऋण माफी योजना में जिनका नाम शामिल नहीं है। वे किसान 30 जून तक बकाया ऋण आवश्यक रूप से जमा करवाएं। इस अवधि तक बकाया ऋण राशि नहीं चुकाने वाले किसानों को अवधिपार दोषियों की सूची में शामिल करेगी। वहीं सहकारी अधिनियम के तहत संपति कुर्क कर नीलाम करेंगी। इसके अलावा इन्हें 5 प्रतिशत ब्याज अनुदान योजना का लाभ देय नहीं होगा। अवधि बीतने पर बंैक 3 फीसदी दण्डनीय ब्याज के साथ वसूली खर्च भी वहन करेगी। वहीं 30 जून तक बकाया ऋण राशि जमा करवाने पर बंैक उन्हें 5 फीसदी ब्याज अनुदान योजना का लाभ देगी। इस पर बकाया व ऋण माफी योजना में नहीं शामिल किसान 30 जून तक बकाया ऋण राशि जमा करवाकर ब्याज अनुदान योजना का लाभ उठावें।

Omprakash Prakash Mali
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned