scriptधनाऊ व सिवाना के विकास अधिकारी एपीओ, पढ़िए पूरी खबर | Development officer apo in Barmer | Patrika News

धनाऊ व सिवाना के विकास अधिकारी एपीओ, पढ़िए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Oct 10, 2017 01:18:43 pm

– ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने जारी किए आदेश

– ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने जारी किए आदेश
चौहटन/बालोतरा (सिवाना) . पंचायत समिति धनाऊ तथा सिवाना के विकास अधिकारियों को सोमवार को एपीओ कर दिया गया। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अतिरिक्त आयुक्त एवं संयुक्त शासन सचिव राजेन्द्र शेखर ने धनाऊ के विकास अधिकारी राजेंद्र कुमार तथा सिवाना के विकास अधिकारी भोमसिंह इंदा को आगामी आदेशों की प्रतीक्षा में रहने के आदेश करते हुए मुख्यालय जयपुर किया है। उन्हें पंचायतीराज विभाग में उपस्थिति देने को कहा गया है।

विवादित रहा धनाऊ बीडीओ का कार्यकाल

पंचायत समिति धनाऊ के विकास अधिकारी का कार्यकाल विवादों से घिरा रहा। क्षेत्र के अधिकांश सरपंच एवं जनप्रतिनिधि उनकी कार्यप्रणाली से नाखुश थे। कई बार विवादास्पद स्थितियां भी पैदा हुई। विकास अधिकारी पर सरपंच संघ के अध्यक्ष दौलाराम नेहरा को बेवजह परेशान करने का मामला काफी चर्चित रहा। पंचायत समिति एवं ग्राम पंचायतों के कार्मिक भी उनसे नाराज थे। इसके साथ ही स्वच्छ भारत मिशन, मनरेगा, शौचालय निर्माण एवं खुले में शौच मुक्त जैसे महत्वपूर्ण अभियानों में धनाऊ पंचायत समिति पूरी तरह फिसड्डी साबित हुई।

जीप चालक पहुंच गया था थाने

धनाऊ बीडीओ को चौहटन बीडीओ का अतिरिक्त कार्यभार मिलने पर चौहटन पंचायत समिति के कार्मिक एवं जनप्रतिनिधि भी परेशान रहे। उन पर जीप चालक को थप्पड़ मारकर बाहर धकेलने का भी आरोप लगा। इसको लेकर जीप चालक ने पुलिस थाने का दरवाजा तक खटखटा दिया था। इस मामले को बाद में कुछ लोगों ने मध्यस्थता करते हुए सुलझा लिया।

विधायक से भी नहीं बैठी पटरी

धनाऊ विकास अधिकारी के अडिय़ल व्यवहार को लेकर जनप्रतिनिधियों ने विधायक से कई बार शिकायत की। विधायक ने भी उन्हें कई बार समझाइश कर हिदायत दी थी। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अतिरिक्त आयुक्त एवं संयुक्त शासन सचिव राजेन्द्र शेखर ने धनाऊ के विकास अधिकारी राजेंद्र कुमार तथा सिवाना के विकास अधिकारी भोमसिंह इंदा को आगामी आदेशों की प्रतीक्षा में रहने के आदेश करते हुए मुख्यालय जयपुर किया है।

किया एपीओ

सरकार ने धनाऊ व सिवाना विकास अधिकारियों को एपीओ किया है। आदेशों की पालना की जाएगी।
एमएल नेहरा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद, बाड़मेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो