script

अनुशासन और कठिन परिश्रम सफलता के सूत्र

locationबाड़मेरPublished: Jan 29, 2019 11:27:29 am

Submitted by:

Moola Ram

https://www.patrika.com/barmer-news/

Discipline and hard work success stories

Discipline and hard work success stories

अनुशासन और कठिन परिश्रम सफलता के सूत्र

– पीजी कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन

बाड़मेर पत्रिका
अनुशासन व्यक्ति के जीवन को सफल बनाता है। विद्यार्थियों को अनुशासन व नियमित अध्ययन को अपनी दैनिक दिनचर्या में लाकर कठिन परिश्रम करना चाहिए, जिससे सफलता अवश्य मिलेगी। यह बात राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने सोमवार को पीजी कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि आज का युग प्रतिस्पर्धा का है। युवा स्वयं के अंदर आत्मविश्वास प्रबल रखें तथा समाज में विभिन्न पहलुओं पर जागरूकता लाने का कार्य भी करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान ने कहा कि युवाओं में वायु का वेग होता है। हमें उस वेग को सही दिशा में लगाकर आगे बढऩा चाहिए। पचपदरा विधायक मदन प्रजापत, जेएनवीयू जोधपुर की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कांता ग्वाला, छात्रसंघ अध्यक्ष जगदीश पूनिया, डालूराम चौधरी, छात्रसंघ महासचिव प्रमीला चौधरी ने भी विचार रखे। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुतियां दी गई।
वी कैडेट पुस्तक का विमोचन
महाविद्यालय की एनसीसी विंग की गतिविधियों पर आधारित पुस्तक वी कैडेट का विमोचन कैबिनेट मंत्री चौधरी ने किया। पुस्तक का संकलन कैप्टन डॉ. आदर्श किशोर, व्याख्याता सुरेश सारण, कैलाश कुमार, सद्दाम हुसैन व मोतीसिंह ने किया है। पुस्तक में एनसीसी की पिछले वर्षों की गतिविधियों को दर्शाया गया है। कार्यक्रम में चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल, महिला महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. ललिता मेहता, छात्रसंघ के मुख्य परामर्शदाता डॉ. उम्मेदसिंह गोदारा, यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मण गोदारा, जिला परिषद सदस्य नरसिंह कड़वासरा, रणवीर सियाग तारातरा सहित कई छात्र मौजूद रहे।
प्राचार्य एवं सरक्षंक प्रो. पांचाराम चौधरी ने आभार व्यक्त किया। संचालन प्रो. नवल किशोर मिर्धा व डॉ. आदर्श किशोर जाणी ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो