scriptVideo : Lok Sabha 2019 : 23 को नतीजे, तैयारियों को अंतिम रूप – डाकमत मत्र को लगेगी 12 टेबल | District administration alert on counting of votes, 23 will be counted | Patrika News

Video : Lok Sabha 2019 : 23 को नतीजे, तैयारियों को अंतिम रूप – डाकमत मत्र को लगेगी 12 टेबल

locationबाड़मेरPublished: May 21, 2019 12:59:57 am

Submitted by:

Moola Ram

– सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद, सीसीटीवी निगरानी में ईवीएम

District administration alert on counting of votes, 23 will be counted

District administration alert on counting of votes, 23 will be counted

बाड़मेर. लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है। राजकीय महाविद्यालय बाड़मेर में 23 मई को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। सर्वाधिक 28 राउण्ड चौहटन में होंगे। मतगणना को 154 टेबल लगाई जाएंगी। इसमें डाक मतपत्र शामिल हैं।
मतगणना को लेकर संसदीय क्षेत्र की आठों विधानसभाओं के लिए इंतजाम किया गया है। प्रत्येक विधानसभा के लिए दो कमरों में मतगणना होगी। इसके लिए टेबल का इंतजाम मत के हिसाब से किया गया है। सुबह 7.30 बजे स्ट्रांगरूम खोल इवीएम संबंधित कमरों में पहुंचाई जाएंगी। डाक मत पत्र के लिए 12 टेबल लगाई जाएंगी।
जिला कलक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि मतगणना को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं वहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए है। जिला कलेक्टर ने बताया कि मतगणना को लेकर 145 टेबल निर्धारित की गई जहां विधानसभावार मतगणना की जानी है।
इसके अलावा टीटीबी व पोस्टल बैलेट के लिए अलग से 10 टेबल लगाई गई है। वहीं सुरक्षा के लिए तीन कंपनियां लगाई गई है जिसमे आरएसी व पुलिस बल भी शामिल है। उन्होंने बताया कि कॉउंटिंग बूथों पर अलग-अलग लेवल की सुरक्षा तैनात की गई है ताकि अप्रिय घटना ना हो।
मतगणना के लिए कार्मिकों के लिए मुख्य द्वार से एंट्री की व्यवस्था की गई है वहीं विभिन्न पार्टीयों के एजेंट, प्रतिनिधित्व मंडल के प्रवेश के लिए अलग द्वार की व्यवस्था की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो