scriptमहीनों से पाइप लाइनें लीकेज, हजारों लीटर पानी की रोजाना बर्बादी | Drinking water crisis in Barmer | Patrika News

महीनों से पाइप लाइनें लीकेज, हजारों लीटर पानी की रोजाना बर्बादी

locationबाड़मेरPublished: Nov 21, 2018 12:23:22 pm

https://www.patrika.com/barmer-news/

barmer news

barmer news

-जलापूर्ति के दौरान बहता है पानी, सड़कों पर हो गए बड़े-बड़े गड्ढ़े-विभाग नहीं दे रहा ध्यान, हादसे का अंदेशा

बाड़मेर. शहर के कई इलाकों में लम्बे समय से पानी की पाइप लाइनें लीकेज होने से प्रतिदिन सैकड़ों लीटर मीठे पानी की बर्बादी हो रही है। इसके बाद भी विभाग की ओर से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लीकेज पाइन लाइन से पानी नालों व सड़कों पर बह रहा है। मोहल्ले के अंतिम छोर पर रहने वाले उपभोक्ताओं को जलापूर्ति नहीं हो रही है। ऐसे में महंगे दामों में पानी के टैंकर मंगवा कर काम चलाना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं की शिकायतों के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

यहां चल रही समस्या

राजपुरोहित छात्रावास के पास

शहर के जैसलमेर रोड पर राजपुरोहित छात्रावास से आगे मुख्य सड़क पर कई महीनों से पाइप लाइन लीकेज है। ऐसे में सुबह से शाम तक सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। लम्बे समय से पानी बहने से सड़क पर बड़ा गड्ढ़ा हो गया है। रात के समय अंधेरा होने के कारण गड्ढ़ा नजर नहीं आता है। ऐसे में हरदम हादसे की आशंका रहती है। जागरूक लोगों ने हादसे से बचने के लिए गड्ढे पर बबूल की झाडिय़ां रखी हैं।
चामुंडा चौराहे पर अंडर पास के नजदीक

शहर के चामुंडा चौराहे पर अंडर पास के ठीक नजदीक कई महीनों से लीकेज के कारण पानी बह रहा है। हाइवे की सर्विस रोड पर लम्बे समय से पानी बहने से बड़े-बड़े गडढ़े हो चुके हैं। यहां से रोजाना हजारों वाहनों का आना-जाना हो रहा है। गड्ढ़ों में दुपहिया वाहन फंस रहे हैं। इस संबंध में न तो हाइवे निर्माण एजेंसी कुछ कर रही है ना ही जलदाय विभाग इसकी तरफ ध्यान दे रहा है। इस कारण भुगतना लोगों को पड़ रहा है।
महिला पुलिस थाने के पीछे का मार्ग

महिला पुलिस थाने के पीछे लोहार बस्ती से जसदेर सड़क पर भी लाइन क्षतिग्रस्त होने के कारण नहरी पानी व्यर्थ बह रहा है। यहां पर भी काफी समय से यह समस्या चल रही है। लेकिन विभाग के जिम्मेदार अनदेखी कर रहे हैं। लीकेज के कारण क्षेत्र में जलापूर्ति पर्याप्त नहीं होती है। इसके कारण लोगों को पानी के टैंकर मंगवाकर मजबूरी में मंगवाने पड़ते हैं।
भेजेंगे टीम

जहां भी लीकेज की समस्या है वहां पर टीम भिजवा कर दुरुस्त करवाया जाएगा। जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा।-महेश कुमार शर्मा, सहायक अभियंता, जलदाय विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो