script

गर्मी से पहले ही कापराऊ में पेयजल संकट

locationबाड़मेरPublished: Feb 18, 2020 07:28:52 pm

Submitted by:

Moola Ram

– पीने को नहीं मिल रहा पानी

Drinking water crisis in Kaprau before summer

Drinking water crisis in Kaprau before summer

बाड़मेर. चौहटन उपखंड मुख्यालय से महज छह किलोमीटर दूर स्थित कापराऊ गांव के ग्रामीणों को इन दिनों पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा। एेसे में रहवासी और पशुधन दर-दर भटकने को मजबूर है।

गांव में दो ट्यूबवैल व एक ओपनवैल है, लेकिन चालू नहीं होने पर जलापूर्ति नहीं हो रही। विभागीय अधिकारियों को भी अवगत करवाया, लेकिन स्थिति जस की तस है।
ग्रामीणों के अनुसार समय रहते जल स्रोतों की सुध नहीं ली तो गर्मियों में स्थिति खराब हो जाएगी। ग्रामीण गणपतसिंह ने बताया कि इस गांव में ही ट्यूबवैल खुदे हुए हैं, पर्याप्त पानी भी है, लेकिन दो माह से पेयजल संकट की स्थिति है।
ये भी पढ़े…

ग्रामीणों का धरना जारी, बाड़मेर एसडीएम पहुंचे

रामसर. गागरिया के कंटलिया पार में भारत माला सड़क परियोजना का कार्य रुकवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी कार्यालय के आगे धरना सोमवार को भी जारी रखा।
ग्रामीणों ने बताया कि कंटलिया पार में भूमि अधिग्रहण का मुवावजा नहीं मिलने पर प्रभावित किसानों में रोष है सोमवार को बाड़मेर उपखंड अधिकारी नीरज मिश्रा धरना स्थल पर पहुंचे।

उन्होंने ग्रामीणों से भूमि अधिग्रहण के मामले की जानकारी ली। इस दौरान स्थानीय पुलिस मौके पर रही। ग्रामीणों ने मुआवजा नहीं मिलने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने की

ट्रेंडिंग वीडियो