scriptबुड़ीवाड़ा में एक माह से पेयजल संकट,पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण | Drinking water crisis since one month, villagers yearn for water | Patrika News

बुड़ीवाड़ा में एक माह से पेयजल संकट,पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण

locationबाड़मेरPublished: Aug 08, 2019 04:06:24 pm

Submitted by:

Moola Ram

– जीएलआर से टूटे पाइप को जलदाय विभाग ने नहीं जोड़ा

Drinking water crisis since one month, villagers yearn for water

Drinking water crisis since one month, villagers yearn for water

बालोतरा. गांव बुड़ीवाड़ा के जीएलआर से जुड़े टूटे पाइप को जलदाय विभाग के नहीं जोडऩे पर एक माह से अधिक समय से बंद जलापूर्ति से ग्रामीण, पशुपालक पानी को तरस गए है। परेशान ग्रामीण कई बार जलदाय विभाग को समस्या से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन विभागीय अधिकारी समाधान नहीं कर रहे हैं।
इस पर ग्रामीणों को बस स्टैण्ड स्थित हौदी से सिर पर पानी ढोकर लाना पड़ता है। अधिक दूरी पर हर रोज उन्हें परेशानी उठानी पड़ती है।

गांव बुड़ीवाड़ा में दूध डेयरी के समीप स्थित जीएलआर से जुड़ा पाइप एक माह पहले टूट गया था। हौदी में पानी नहीं पहुंचने के कारण विभाग ने आपूर्ति बंद कर दी है। बंद जलापूर्ति पर गांव में पेयजल संकट की स्थिति है।
एक माह से जलापूर्ति बंद-

गांव में एक माह से पेयजल आपूर्ति बंद है। जीएलआर का पाइप टूटने से यह समस्या खड़ी हो गई है। प्रशासन समाधान कर बंद पेयजल आपूर्ति शुरू करवाए।
– दीपाराम भील
महिलाओं को हो रही दिक्कत-

गांव में पेयजल आपूर्ति बंद है। बस स्टैण्ड जीएलआर से पानी लाकर प्यास बुझाते हैं। गांव से इसकी दूरी अधिक होने पर हर दिन महिलाओं को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ती है।
– वरजूदेवी मेघवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो