बुड़ीवाड़ा में एक माह से पेयजल संकट,पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण

बुड़ीवाड़ा में एक माह से पेयजल संकट,पानी के लिए तरस रहे ग्रामीण
Drinking water crisis since one month, villagers yearn for water

Moola Ram Choudhary | Updated: 08 Aug 2019, 04:06:25 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- जीएलआर से टूटे पाइप को जलदाय विभाग ने नहीं जोड़ा

बालोतरा. गांव बुड़ीवाड़ा के जीएलआर से जुड़े टूटे पाइप को जलदाय विभाग के नहीं जोडऩे पर एक माह से अधिक समय से बंद जलापूर्ति से ग्रामीण, पशुपालक पानी को तरस गए है। परेशान ग्रामीण कई बार जलदाय विभाग को समस्या से अवगत करवा चुके हैं, लेकिन विभागीय अधिकारी समाधान नहीं कर रहे हैं।

इस पर ग्रामीणों को बस स्टैण्ड स्थित हौदी से सिर पर पानी ढोकर लाना पड़ता है। अधिक दूरी पर हर रोज उन्हें परेशानी उठानी पड़ती है।

गांव बुड़ीवाड़ा में दूध डेयरी के समीप स्थित जीएलआर से जुड़ा पाइप एक माह पहले टूट गया था। हौदी में पानी नहीं पहुंचने के कारण विभाग ने आपूर्ति बंद कर दी है। बंद जलापूर्ति पर गांव में पेयजल संकट की स्थिति है।

एक माह से जलापूर्ति बंद-

गांव में एक माह से पेयजल आपूर्ति बंद है। जीएलआर का पाइप टूटने से यह समस्या खड़ी हो गई है। प्रशासन समाधान कर बंद पेयजल आपूर्ति शुरू करवाए।

- दीपाराम भील
महिलाओं को हो रही दिक्कत-

गांव में पेयजल आपूर्ति बंद है। बस स्टैण्ड जीएलआर से पानी लाकर प्यास बुझाते हैं। गांव से इसकी दूरी अधिक होने पर हर दिन महिलाओं को ज्यादा परेशानी उठानी पड़ती है।

- वरजूदेवी मेघवाल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned