scriptयातायात व साइबर सेल में डिप्टी संभालेंगे कमान, जानिए पूरी खबर | dysp will take over command in traffic and cyber cell | Patrika News

यातायात व साइबर सेल में डिप्टी संभालेंगे कमान, जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Oct 03, 2021 06:28:38 pm

– दो नए डिप्टी के पद नवसृजित

barmer police news

barmer police news

बाड़मेर
सरकार ने बाड़मेर में दो पुलिस उप अधीक्षक (डिप्टी) स्तर के अधिकारियों के पद नवसृजित कर दिए है। यहां अब बढ़ते यातायात दबाव व साइबर क्राइम को देखते हुए उप अधीक्षक को कमान सौंपी है। दो नए डिप्टी पद नवसृजित होने के साथ महकमें में उनके दफ्तर को लेकर मशक्कत शुरू हो गई है।

बाड़मेर जिले में वर्तमान में दो यातायात थाने है। जहां पर उप निरीक्षक स्तर के अधिकारी तैनात है। इनकी मॉनिटरिंग पुलिस अधीक्षक सीधे कर रहे है। लेकिन अब डिप्टी स्तर के अधिकारी के पदस्थापित होने के बाद दोनों थानों की मॉनिटरिंग वे करेंगे। सरकार ने यातायात शाखा व साइबर सेल के लिए डिप्टी स्तर के अधिकारी को लगाया है। इसके लिए प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है।

इसलिए हुआ पद सृजित
जानकारी के मुताबिक यह यातायात के थाने वर्षो से स्थापित है। जबकि बढ़ती आबादी के साथ वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। साथ ही साइबर क्राइम भी बढ़ रहा है। ऐसे में यातायात व साइबर सेल में डिप्टी स्तर के अधिकारी को लगाया जा रहा है।

दफ्तर नहीं, कहां बैठेंगे
दो नए डिप्टी स्तर के अधिकारियों के पदस्थापित होने पर उन्हें दफ्तर की आवश्यकता होगी, लेकिन कोई दफ्तार वर्तमान समय में खाली नहीं है। साथ ही पूर्व में महिला अपराध नियंत्रण शाखा को स्थापित किया गया था। लेकिन उन्हें भी पुलिस लाइन परिसर में जगह दी गई है। जहां एएसपी बैठ रहे है।

फैक्ट फाईल
पुलिस अधीक्षक – 01
एएसपी – 03
डिप्टी – 04
नए डिप्टी – 02
थाना – 25

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो