बाड़मेर : एक शिक्षक के भरोसे आठ कक्षाएं, अभिभावकों ने स्कूल के लगाया ताला

बाड़मेर के गिड़ा पंचायत के राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय खोखसर पूर्व से एक शिक्षक (teacher) को अन्यत्र प्रतिनियुक्ति पर गुरुवार को ग्रामीणों (gramin) ने स्कूल (school) के ताला जड़ (locked school) दिया। उनका कहना है किे स्कूल में केवल दो शिक्षक (two teachers) ही है।

By: Mahendra Trivedi

Updated: 05 Sep 2019, 01:43 PM IST

बाड़मेर. जिले के गिड़ा पंचायत के राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय खोखसर पूर्व से एक शिक्षक को अन्यत्र प्रतिनियुक्ति (deputation) पर गुरुवार को ग्रामीणों ने स्कूल के ताला जड़ (locked school )दिया। उनका कहना है किे स्कूल में केवल दो शिक्षक ही है। अब यहां से एक को अन्य जगह भेज देने से अब केवल एक शिक्षक के भरोसे स्कूल रह गया है। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई (education)कैसे होगी।
नहीं खोलेंगे ताला
प्रतिनियुक्ति की सूचना (information) मिलने के बाद ग्रामीण स्कूल के सामने (in front of school) एकत्रित हो गए। उन्होंने यहां पर नारेबाजी की। वहीं गेट के सामने धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि जब तक प्रतिनियुक्ति निरस्त नहीं की जाती है तब तक स्कूल ताला नहीं खोलेंगे।

कैसे पढ़ाएगा एक शिक्षक
अभिभावकों का कहना है कि एक की प्रतिनियुक्ति कर देने पर केवल एक शिक्षक ही अब यहां रहेंगे। ऐसे में आठ कक्षाओं को एक शिक्षक कैसे पढ़ाएंगे। इसलिए वे प्रतिनियुक्ति का विरोध कर रहे हैं।

Mahendra Trivedi Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned