दो बार पहुंचे कनेक्शन करने, मोहल्लेवासियों ने बैरंग लौटाया

दो बार पहुंचे कनेक्शन करने, मोहल्लेवासियों ने बैरंग लौटाया
Electricity connection case in hostel

Sikander Pareek | Updated: 07 Sep 2017, 11:48:00 AM (IST) barmer

- छात्रावास में विद्युत कनेक्शन का मामला
- शाम को पहुंची नगरपरिषद की टीम

- छात्रावास में विद्युत कनेक्शन का मामला
- शाम को पहुंची नगरपरिषद की टीम

बाड़मेर. महावीर नगर स्थित एक छात्रावास भवन में बिजली कनेक्शन करने पहुंची डिस्कॉम की टीम को बुधवार को मोहल्लेवासियों का आक्रोश झेलना पड़ा।

टीम दो बार पहुंची, लेकिन दोनों ही बार उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। असल में यहां छात्रावास भवन को लेकर विवाद की स्थिति है।

एक पक्ष का कहना है कि छात्रावास की बजाय यहां सामुदायिक भवन है जबकि दूसरा पक्ष यहां बालिका छात्रावास की बात कह रहा है। ऐसे में यहां विवाद बना हुआ है। बढ़ते विवाद की सूचना पर पुलिस भी पहुंची।
गलत ब्लॉक में बना भवन

मोहल्लेवासियों का आरोप है कि यह भवन न केवल सार्वजनिक है बल्कि गलत ब्लॉक में भी बना हुआ है। ऐसे में यहां विद्युत कनेक्शन का कोई औचित्य ही नहीं है।


शाम को पहुंची नगर परिषद टीम

दोपहर से लेकर देर शाम तक चले विरोध के बाद रात करीब 9.30 बजे नगर परिषद की टीम ने भवन पर नोटिस चस्पा कर आगामी आदेश तक कनेक्शन नहीं करने को कहा।

नोटिस में लिखा कि उक्त भूखंड विवादित होने के कारण उक्त भूखंड का मिलान नगर परिषद रिकॉर्ड से करने के बाद ही आगामी कार्य किया जाए।

मोहल्लेवासियों का आरोप है कि यह भवन न केवल सार्वजनिक है बल्कि गलत ब्लॉक में भी बना हुआ है। ऐसे में यहां विद्युत कनेक्शन का कोई औचित्य ही नहीं है। टीम दो बार पहुंची, लेकिन दोनों ही बार उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। असल में यहां छात्रावास भवन को लेकर विवाद की स्थिति है।

इनका कहना है

महावीर नगर में उक्त भूखंड पर मुस्लिम समाज बालिका छात्रावास के नाम से कनेक्शन जारी हुआ है। डिमांड राशि जमा होने के बाद हमारी टीम मौके पर कनेक्शन करने गई तो लोगों ने इसका विरोध किया। टीम आधा काम छोड़कर वापस आ गई।
नवल किशोर मीणा, कनिष्ठ अभियंता डिस्कॉम, शहर द्वितीय

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned