scriptदो बार पहुंचे कनेक्शन करने, मोहल्लेवासियों ने बैरंग लौटाया | Electricity connection case in hostel | Patrika News

दो बार पहुंचे कनेक्शन करने, मोहल्लेवासियों ने बैरंग लौटाया

locationबाड़मेरPublished: Sep 07, 2017 11:48:00 am

– छात्रावास में विद्युत कनेक्शन का मामला- शाम को पहुंची नगरपरिषद की टीम

Electricity connection case in hostel

Electricity connection case in hostel

– छात्रावास में विद्युत कनेक्शन का मामला
– शाम को पहुंची नगरपरिषद की टीम

बाड़मेर. महावीर नगर स्थित एक छात्रावास भवन में बिजली कनेक्शन करने पहुंची डिस्कॉम की टीम को बुधवार को मोहल्लेवासियों का आक्रोश झेलना पड़ा।
टीम दो बार पहुंची, लेकिन दोनों ही बार उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। असल में यहां छात्रावास भवन को लेकर विवाद की स्थिति है।

एक पक्ष का कहना है कि छात्रावास की बजाय यहां सामुदायिक भवन है जबकि दूसरा पक्ष यहां बालिका छात्रावास की बात कह रहा है। ऐसे में यहां विवाद बना हुआ है। बढ़ते विवाद की सूचना पर पुलिस भी पहुंची।
गलत ब्लॉक में बना भवन
मोहल्लेवासियों का आरोप है कि यह भवन न केवल सार्वजनिक है बल्कि गलत ब्लॉक में भी बना हुआ है। ऐसे में यहां विद्युत कनेक्शन का कोई औचित्य ही नहीं है।


शाम को पहुंची नगर परिषद टीम
दोपहर से लेकर देर शाम तक चले विरोध के बाद रात करीब 9.30 बजे नगर परिषद की टीम ने भवन पर नोटिस चस्पा कर आगामी आदेश तक कनेक्शन नहीं करने को कहा।

नोटिस में लिखा कि उक्त भूखंड विवादित होने के कारण उक्त भूखंड का मिलान नगर परिषद रिकॉर्ड से करने के बाद ही आगामी कार्य किया जाए।
मोहल्लेवासियों का आरोप है कि यह भवन न केवल सार्वजनिक है बल्कि गलत ब्लॉक में भी बना हुआ है। ऐसे में यहां विद्युत कनेक्शन का कोई औचित्य ही नहीं है। टीम दो बार पहुंची, लेकिन दोनों ही बार उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। असल में यहां छात्रावास भवन को लेकर विवाद की स्थिति है।
इनका कहना है

महावीर नगर में उक्त भूखंड पर मुस्लिम समाज बालिका छात्रावास के नाम से कनेक्शन जारी हुआ है। डिमांड राशि जमा होने के बाद हमारी टीम मौके पर कनेक्शन करने गई तो लोगों ने इसका विरोध किया। टीम आधा काम छोड़कर वापस आ गई।
नवल किशोर मीणा, कनिष्ठ अभियंता डिस्कॉम, शहर द्वितीय
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो