scriptअस्पताल की इमरजेंसी में अब गर्मी से परेशान नहीं होंगे मरीज, वार्ड रहेगा कूल | emergency ward | Patrika News

अस्पताल की इमरजेंसी में अब गर्मी से परेशान नहीं होंगे मरीज, वार्ड रहेगा कूल

locationबाड़मेरPublished: Jun 01, 2023 10:55:39 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

आपातकालीन वार्ड में लगाए दो एसी

इमरजेंसी में अब गर्मी से परेशान नहीं होंगे मरीज, वार्ड रहेगा कूल

इमरजेंसी में अब गर्मी से परेशान नहीं होंगे मरीज, वार्ड रहेगा कूल

बाड़मेर मेडिकल कॉलेज सम्बद्ध राजकीय जिला अस्पताल की इमरजेंसी में अब गर्मी से मरीजों को परेशानी नहीं होगी। वार्ड में बुधवार को दो एसी लगाए गए। जिससे अब वार्ड कूल रहेगा। गंभीर मरीजों को काफी राहत मिलेगी।
अस्पताल की इमरजेसीं में आने वाले अधिकांश मरीज गंभीर स्थिति में होते है। गर्मी की सीजन में तापमान 45 डिग्री पर पहुंच जाता है, मरीजों के लिए यह स्थिति काफी असहनीय हो जाती है। आपातकालीन ईकाई में कूलर लगा था, लेकिन उसमें पानी नहीं भरने से मरीजों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिलती थी।
पत्रिका ने मरीजों की पीड़ा को समझा
इमरजेंसी के हालात और यहां पर फैली अव्यवस्था और भीषण गर्मी में मरीजों के उपचार को लेकर पत्रिका ने रोगियों की पीड़ा को उजागर किया। राजस्थान पत्रिका के 19 मई के अंक में ‘मेडिकल कॉलेज अस्पताल के इस आपातवार्ड को तुरंत चाहिए इलाजÓ प्रकाशित समाचार में गर्मी से राहत के लिए इंतजाम करने का भी उल्लेख किया। वहीं अन्य व्यवस्थाएं भी जरूरी बताई। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन चेता और इमरजेंसी में दो एसी लगाए है। अब मरीजों को गर्मी से दिक्कत नहीं होगी।
जरूरत होने पर ही खुलेगा गेट
इमरजेंसी में एसी लगने के बाद गेट को भी ·केवल जरूरत होने पर खोला जाएगा। अब केवल आपात वार्ड में आने वालों को यहां से प्रवेश की व्यवस्था रहेगी। पीछे की तरफ जाने के लिए इमरजेंसी के पास वाले रास्ते से होकर जाना होगा। पूर्व में इमरजेंसी से होकर ही लोग एक्स-रे और अन्य वार्ड की तरफ जाते थे। इससे आपात स्थिति में आने वाले मरीजों का उपचार करने में चिकित्सकों और स्टाफ को परेशानी होती थी। अब इससे भी राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो